Type to search

नयी खबर
Holi 2019 : अब भांग का नशा उतरेगा आसानी सेHoli 2019 : इन चीज़ों की मदद से त्वचा से छुड़ाए होली के रंगHoli 2019 : होली पर किसी भी तरह की शैतानी पड़ेगी महंगी Holi 2019 : होली के चलते मेट्रो के समय में बदलावHoli 2019 : अचानक घर आने वाले मेहमानों से परेशान न हो…Holi 2019 : स्किन और बालों की फ़िक्र छोड़, जमकर खेलें होलीHoli 2019 : जानें, कितने नुकसानदायक हैं ये चमचमाते होली के रंगजानें,होली पर किस राशि के जातकों के लिए नशा करना है बुराHoli 2019 : इन गानों बिना होली का त्यौहार अधूरा हैरिश्तेदार के कांग्रेस में शामिल होने पर महेंद्र नाथ पाण्डेय ने दिया बड़ा बयानबीजेपी के ‘शत्रु’ जाएंगे कांग्रेस के साथ, पटना साहिब से लड़ेंगे चुनाव !जानें हिंदुस्तान की राजनीति में किस नेता ने वंशवाद को दिया बढ़ावा
खबर देश

सपा-बसपा गठबंधन की काट के लिए बीजेपी का ‘मास्टरप्लान’

Share
सपा-बसपा गठबंधन की काट के लिए बीजेपी का ‘मास्टरप्लान’

भारतीय जनता पार्टी ने साल 2014 के चुनाव में उत्तर प्रदेश में बेहतरीन प्रदर्शन कर 80 लोकसभा सीटों में 72 सीट जीतकर सभी को चौंका दिया था। इसके बाद यूपी विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिला और योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाया गया। अब ऐसे में उत्तर प्रदेश में काफी ज्यादा मजबूत माने जाने वाली पार्टियां सपा और बसपा काफी ज्यादा कमजोर हो गई थी और 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मात देने के लिए दोनों पार्टियों ने गठबंधन कर लिया है।

12 जनवरी को गठबंधन का ऐलान करने के साथ ही मायावती ने अखिलेश यादव के साथ पहली बार एकसाथ आकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सभी को चौंका दिया। अब ऐसे में बीजेपी इस गठबंधन की काट में कुछ ऐसा करने वाली है जिससे चुनाव परिणाम में पार्टी को किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं उठाना पड़े। दरअसल बीजेपी की कोशिश होगी कि वो किसी तरह से गठबंधन का जो तुरुप का इक्का है जातिय आधार उसपर किसी प्रकार से घुसपैठ कर गठबंधन को करप्ट और अवसरवादी साबित किया जाए।

बीजेपी की कोशिश है कि यूपी में किसी तरह से दलित और पिछड़ों को पार्टी से जोड़ा जाए। इस रणनीति के तहत पार्टी ने पिछले कई महीनों में उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की अगुवाई में यादवों समेत कई जातियों के साथ बैठक कर उसे बीजेपी में जोड़ने की कोशिश की जा रही है। इसके साथ ही पार्टी के कार्यकर्ता दलितों के साथ भी बैठक कर रहे हैं और चुनाव से पहले जमीन तैयार करने की पूरी कोशिश में जुटे हुए हैं।

Tags:

You Might also Like

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

%d bloggers like this: