Type to search

नयी खबर
कॉमेडियन मल्लिका दुआ ने पुलवामा हमले पर दिया विवादित बयान, लोगों ने…जानें शो में सबके सामने ही क्यों रों पड़ी सिंगर नेहा कक्कड़? देखें वीडियोपंजाब विधानसभा में नवजोत सिंह सिद्धू के साथ…,जानेंडॉ शिवानी राय ने मरीजों को दिया नि:शुल्क चिकित्सा परामर्शजानें यहाँ देश और दुनिया में आज के दिन क्या हुआ था?जानें किस-किस शहर के हैं पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानपुलवामा हमले के बाद सामने आई सनसनीखेज जानकारी,आदिल से ऐसे संपर्क में था जैशभारत के बाद अब इस देश ने पाकिस्तान को दी कड़ी चेतावनी, जानेंपुलवामा हमले का मास्टरमाइंड गाजी और कामराम ढेर,जानें कौन है गाजीगृहमंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा फैसला, सुरक्षा बलों के काफिले के दौरान अब…पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट हुई हैकअक्षय कुमार ने भारतीय सेना के लिए बनाया 36,000 करोड़ का प्लान
बिज़नेस

Budget 2019: पीयूष गोयल के भाषण के दौरान सुस्त हुआ शेयर बाजार,जानें

Share
Budget 2019 पीयूष गोयल के भाषण के दौरान सुस्त हुआ शेयर बाजार,जानें

लोकसभा में कार्यवाहक वित्‍त मंत्री पीयूष गोयल देश का अंतरिम बजट पेश कर रहे हैं। बजट भाषण के शुरुआती भाषण के दौरान शेयर बाजार की चाल में सुस्‍ती देखने को मिल रही है। करीब 11.10 बजे सेंसेक्‍स 90 अंकों की बढ़त के साथ 36, 340 के स्‍तर पर कारोबार कर रहा है। इससे पहले बजट से पहले शेयर बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई है। सेंसेक्‍स करीब 120 अंकों की बढ़त के साथ 36,370 के स्‍तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं, निफ्टी  22 अंक की बढ़त के साथ 10,850 के स्‍तर को पार कर गया है।इससे पहले गुरुवार को भी सेंसेक्‍स में करीब 665 अंकों की बढ़त देखी गई।

शुरुआती कारोबार में जिन शेयरों में तेजी आई है उनमें हीरोमोटो कॉर्प, भारती एयरटेल, टाटा मोटर्स, एचसीएल, बजाज फाइनेंस, बजाज ऑटो, मारुति, एचडीएफसी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, इन्‍फोसिस, एचयूएल हैं। वहीं एक्‍सिस बैंक, टीसीएस और एसबीआईएन के शेयर में गिरावट देखी गई। बीते 10 साल में अगर बजट वाले दिन सेंसेक्‍स की चाल की बात करें तो 6 बार शेयर बाजार में हल्की या ज्यादा गिरावट रही ह।. साल 2009 में सेंसेक्स में करीब 6 फीसदी की गिरावट आई थी। वहीं 2012, 2013, 2014, 2016 और 2018 में भी बाजार में गिरावट दर्ज हुई थी।

करीब 10.30 के करीब सेंसेक्‍स 130 अंकों की बढ़त के साथ कारोबार करता दिखा। वहीं निफ्टी में 30 अंकों की बढ़त है और यह 10,860 अंकों के पार कारोबार कर रहा है।

Tags:
%d bloggers like this: