यहाँ सर्च करे

बुलंदशहर हिंसा: एक फौजी ने मारी थी SHO सुबोध को गोली, आरोपी को पकड़ने पुलिस रवाना

  • 4
    Shares

अभी कुछ पहले आग में झुलसा बुलंदशहर अब पटरी पर तो आ रहा है लेकिन आरोपियों का पकड़े जाना अभी बाकी है। जहां इसी बीच जांच कर रहे अधिकारियों को कई बड़े सबूत मिले है। बता दें कि गोकशी के शक में भड़काई गई आग में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की जिसने गोली मार कर हत्या की थी वो फौजी था। सूत्रों के मुताबिक जीतू नाम का फौजी छुट्टी पर बुलंदशहर अपने गांव में आया था जहां उसने अवैध कट्टे से इंस्पेक्टर सुबोध को गोली मारी। तो वहीं वारदात के बाद ही फौजी जम्मू भाग गया है। बताया जा रहा है कि FIR में भी उस फौजी का नाम है।

बता दें कि एक वीडियो में फौजी अवैध कट्टे के साथ देखा जा रहा था जिसके आधार पर पुलिस जांच कर रही थी। और इसी बीच पुलिस को एक महत्वपूर्ण वीडियो मिला जिसमें साफतौर पर फौजी गोली चलाता देखा जा रहा है। जिसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने जम्मू बात की और अब खबर है कि उस आरोपी फौजी की गिरफ्तारी के लिए यूपी STF और बुलंदशहर पुलिस जम्मू के लिए रवाना हो गई है।




खैर एडीजी इंटेलीजेंस एसपी शिरोडकर ने मामले में अपनी जांच रिपोर्ट गृह विभाग को भेज दी है। इस रिपोर्ट में कहा गया कि सुभोध और सुमित की हत्या एक ही बोर की गोली से की गई। गंभीर बात ये है कि इस रिपोर्ट में इसे एक सुनियोजित साजिश करार दिया गया है। बताया गया कि SHO सुभोध बगैर हेलमेट औऱ बॉडी प्रोटेक्शन के मौके पर पहंचे थे तो वहीं सीनियर पुलिस अधिकारी घटना होने के काफी बाद पहुंचे।

रिपोर्ट में कहा गया कि एक साजिश के तहत ट्रेक्टर ट्रॉली का इस्तेमाल किया गया औऱ पुलिस को बातों में फसाया गया। रिपोर्ट में बताया गया कि ट्रेक्टर ट्रॉली पर प्रतिबंधित मांस रखकर उस रास्ते पर जाम लगाया गया जिस रास्ते पर मुसलमानों के धार्मिक कार्यक्रम खत्म होने के बात लोग लौटने वाले थे। तो इस साजिश के ये पता लगाया जा सकता है कि इस हिंसा को किस हद तक भड़काने का प्लान तैयार किया गया था।

खैर आपको बता दें कि सीएम योगी दिल्ली से लौटने के बाद इस रिपोर्ट पर संज्ञान लेगें। लेकिन अभी गृह विभाग रिपोर्ट मिलने से इनकार कर रहा है।


  • 4
    Shares
Tags::

You Might also Like

न्यूज़१ इंडिया की खबरों को पाने के लिए ALLOW बटन पर क्लिक करे|