Type to search

खबर देश

बुलंदशहर हिंसा का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, इस दल से जुड़ा हुआ है

यूपी के बुलंदशहर में हुई हिंसा में पुलिस ने रात को छापेमारी कर 3 लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि 75 के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अब इस हिंसा के मुख्य साजिशकर्ता को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है। बजरंग दल से से जुड़े मुख्य आरोपी का नाम योगेश राज है. योगेश पर आरोप है उसने भीड़ को उकसाने का काम किया।



पुलिस द्वारा दर्ज FIR में योगेश राज का नाम है। जब दोपहर SHO सुबोध सिंह भीड़ को शांत करा रहे थे तब योगेश राज अपने साथियों के साथ मिलकर भीड़ को उकसा रहा था।

उपद्रवियों ने SHO की लाइसेंसी पिस्तौल, मोबाइल छीन लिया और उनका वायरलेस भी तोड़ दिया।

ये था मामला:




स्याना में गोकशी के अवशेष मिलने से हडकंप मच गया। जिसकी सूचना पर SHO सुबोध सिंह पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंचें थे और FIR दर्ज कर रहे थे इतने में कुछ गाँव के लोग ट्रेक्टर-ट्रोली में भरकर पहुंचें और रोड को जाम कर दिया। इसी दौरान भीड़ उग्र हो गई जिस कारण पुलिस ने काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया इस दौरान भीड़ की तरफ से भी गोलियां चली जिसमे SHO सुबोध कुमार और एक अन्य युवक सुमित घायल हो गए जहाँ सुमित ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

जबकि सुबोध सिंह को अस्पताल भी नहीं ले जाने दिया गया। उनकी गाड़ी पर जमकर पथराव किया गया। जहाँ उन्होंने दम तोड़ दिया। बुलंदशहर के डीएम का कहना है SHO  सुबोध कुमार की मौत गोली लगने से हुई है।

Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *