Type to search

नयी खबर
Lok Sabha Election 2019 : जाने, बीजेपी की 4 और 5 लिस्ट में कौन से नाम शामिललम्बे इंतज़ार के बाद सपना चौधरी हुई कांग्रेस में शामिलLok Sabha Election 2019 : कांग्रेस की 8वीं लिस्ट में दिग्विजय सिंह का नाम भी शामिलजानें, किस राशि वालों का आज व्‍यापार में उतार चढ़ाव बना रहेेगाहर वोट है कीमती, इतिहास के पन्नों से जानिए एक-एक वोट की कीमत…परेश रावल ने चुनाव ना लड़ने का किया ऐलान, मीडिया से किया ये अनुरोधबीजेपी के सभी चौकीदार चोर हैं : राहुल गांधीशहीदी दिवस पर याद आये भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरुअमेठी के साथ-साथ इस सीट से भी चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी ?अखिलेश यादव ने ‘बीजेपी IT सेल’ को दिया नया नाम, जुबानी जंग तेजकल्याण सिंह ने दबे स्वर में अलीगढ़ प्रत्याशी सतीश गौतम का किया विरोध!IPL 2019: धोनी बनाम विराट, आंकड़ों से जानिए कौनसी टीम है किसपर भारी…
खेल

आईसीसी अवार्ड्स में किंग बनें कप्तान कोहली, लगाई हैट्रिक

Share
आईसीसी अवार्ड्स में किंग बनें कप्तान कोहली, लगाई हैट्रिक

विराट कोहली की अगवाई वाली भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में जाकर मेजबान टीम को टेस्ट के बाद वनडे सीरीज में भी हराकर एक इतिहास रच दिया है। इस दौरे में सभी खिलाड़ियों ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन कर भारत को जीत दिलाई है। टेस्ट में जहां पुजारा, कोहली और बुमराह ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था, तो वनडे में पूर्व कप्तान महेंद्र सिहं धोनी ने एकबार फिर साबित किया कि उन्हें अभी सन्यास के बारे में सोचने की कोई जरुरत नहीं है।

साल 2019 की शुरुआत भारतीय टीम के लिए बहुत ही अच्छी रही है। लेकिन पिछला साल भी टीम के लिए काफी ज्यादा खास था। साल 2018 में कोहली ने कई बेहतरीन पारी खेली थी और अपने दमपर कई बार टीम को जीत दिलाई थी। अब आईसीसी ने साल 2018 के बेहतरीन खिलाड़ियों को अवार्ड देने की घोषणा कर दी है। आईसीसी अवार्ड में कोहली ने हैट्रिक लगाते हुए तीन अवार्ड अपने नाम किए है।

आईसीसी टेस्ट प्लेयर ऑफ द इयर अवार्ड, आईसीसी मेंस वनडे प्लेयर ऑफ द इयर अवार्ड समेत सर गारफिल्ड सोबर्स ट्रॉफी आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द इयर का अवार्ड विराट कोहली ने अपना नाम किया है। इसके साथ ही आईसीसी टेस्ट टीम और वनडे टीम के कप्तान भी कोहली को बनाया गया है। वनडे टीम में कोहली के साथ ही रोहित शर्मा, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह को शामिल किया गया है। तो वहीं टेस्ट टीम में कोहली, बुमराह और ऋषभ पंत को जगह मिली है। इसके साथ ही ऋषभ पंत को आईसीसी इमरजिंग प्लेयर ऑफ द इयर का अवार्ड दिया गया है।

Tags:

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

%d bloggers like this: