Type to search

करियर & जॉब्स

CBSE ने जारी की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट, देखें यहाँ

सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं की आगामी परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान कर दिया है। इस बार सीबीएसई बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होंगी। सीबीएसई की अधिकारिक वेबसाइट  cbse.nic.in. पर परीक्षा का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है।



बता दें, कक्षा 12वीं की परीक्षा का आयोजन 15 फरवरी से 3 अप्रैल तक होगा वहीं कक्षा 10वीं की परीक्षा का आयोजन 21 फरवरी से 29 मार्च तक होगा। छात्रों को परीक्षा की तैयारी के लिए पर्याप्त वक्त मिल सके इसलिए CBSE ने परीक्षा से 7 हफ्ते पहले डेटशीट जारी कर दी है।




इसी के साथ CBSE ने साफ कहा है डेटशीट का पैटर्न इस तरह डिजाइन किया गया है कि परीक्षा की तारीख किसी भी प्रतियोगी परीक्षाओं की तारीख से नहीं टकराएंगी। दरअसल पिछले साल कक्षा 12वीं का फिजिक्स के पेपर की तारीख को री-शेड्यूल किया गया क्योंकि इस परीक्षा की तारीख JEE मेन परीक्षा की तारीख से टकरा गई थी।

बता दें, इससे पहले CBSE ने 12वीं बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी थी, जिसकी जानकारी CBSE ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी है। नोटिफिकेशन के अनुसार प्रैक्टिकल परीक्षाएं 16 जनवरी 2019 से शुरू होंगी। जिसके बाद ये परीक्षा 15 फरवरी तक चलेंगी।

नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर देखें पूरी डेटशीट:

CBSE Class 10 Datesheet

CBSE Class 12 Datesheet

Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *