Type to search

नयी खबर
कॉमेडियन मल्लिका दुआ ने पुलवामा हमले पर दिया विवादित बयान, लोगों ने…जानें शो में सबके सामने ही क्यों रों पड़ी सिंगर नेहा कक्कड़? देखें वीडियोपंजाब विधानसभा में नवजोत सिंह सिद्धू के साथ…,जानेंडॉ शिवानी राय ने मरीजों को दिया नि:शुल्क चिकित्सा परामर्शजानें यहाँ देश और दुनिया में आज के दिन क्या हुआ था?जानें किस-किस शहर के हैं पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानपुलवामा हमले के बाद सामने आई सनसनीखेज जानकारी,आदिल से ऐसे संपर्क में था जैशभारत के बाद अब इस देश ने पाकिस्तान को दी कड़ी चेतावनी, जानेंपुलवामा हमले का मास्टरमाइंड गाजी और कामराम ढेर,जानें कौन है गाजीगृहमंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा फैसला, सुरक्षा बलों के काफिले के दौरान अब…पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट हुई हैकअक्षय कुमार ने भारतीय सेना के लिए बनाया 36,000 करोड़ का प्लान
खबर देश

इनकम टैक्स विभाग ने बड़ी कारवाई करते हुए जब्त किया 433 करोड़ रूपये का कालाधन

Share
इनकम टैक्स विभाग ने बड़ी कारवाई करते हुए जब्त किया 433 करोड़ रूपये का कालाधन

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बड़ी करवाई करते हुए चेन्नई और कोयंबटूर स्थित सरवन स्टोर्स ब्रामनदमई, जी स्क्वॉयर और लोटस कंपनी के ठिकानों में छापेमारी करके 433 करोड़ की अघोषित धनराशि जब्त की है। यह सर्च ऑपरेशन नौ दिन तक चला और छापेमारी के दौरान 25 करोड़ कैश, 12 किलो सोना और 626 कैरेट हीरा मिला।

आयकर विभाग के अधिकारियों ने कंपनी के ऑफिसों के अलावा मालिकों के घर पर भी छापेमारी की थी। दोनों शहरों की 72 जगहों पर 29 जनवरी को सर्च ऑपरेशन शुरू हुआ था जो 6 फरवरी को खत्म हुआ। सूत्रों ने बताया कि विभाग को सरवन स्टोर ब्रामनदमई के मालिक योगाराधिनम पोंडुरई की दो रीयल्टी कंपनी (जी स्क्वॉयर और लोटस कंपनी) के बीच डीलिंग के बारे में पता चल गया था।

पोंडुरई ने अपना गैर हिसाबी पैसा इन कंपनियों में लगाया था। छापेमारी के दौरान मिले सामान में 284 करोड़ की गैर-हिसाबी आय पोंडुरई के नाम थी जबकि बाकी 149 करोड़ रुपया बाकी दोनों फर्म के मालिकों के नाम था। इनकम टैक्स आयकर विंग के एक अधिकारी ने बताया, ‘हमें सरवन स्टोर्स के साथ-साथ दो कंपनियों के टैक्स चोरी के बारे में इनपुट मिले थे। हमने सरवन स्टोर की बहुमंजिला इमारत की सभी मंजिलों पर खोजबीन शुरू की थी। इस वजह से सर्च ऑपरेशन पूरा होने में कई दिन लगे।’ आने वाले दिनों में पोंडुरई और दोनों कंपनियों के मालिकों को पूछताछ के लिए समन किया जाएगा।

Tags:

You Might also Like

%d bloggers like this: