Type to search

नयी खबर
Lok Sabha Election 2019 : कांग्रेस ने जितिन प्रसाद के सामने रखे विकल्पअखिलेश यादव और आजम खान की उम्मीदवारी का हुआ ऐलान, इन सीटों से लड़ेंगे चुनावLok Sabha Election 2019 : जाने, बीजेपी की 4 और 5 लिस्ट में कौन से नाम शामिललम्बे इंतज़ार के बाद सपना चौधरी हुई कांग्रेस में शामिलLok Sabha Election 2019 : कांग्रेस की 8वीं लिस्ट में दिग्विजय सिंह का नाम भी शामिलजानें, किस राशि वालों का आज व्‍यापार में उतार चढ़ाव बना रहेेगाहर वोट है कीमती, इतिहास के पन्नों से जानिए एक-एक वोट की कीमत…परेश रावल ने चुनाव ना लड़ने का किया ऐलान, मीडिया से किया ये अनुरोधबीजेपी के सभी चौकीदार चोर हैं : राहुल गांधीशहीदी दिवस पर याद आये भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरुअमेठी के साथ-साथ इस सीट से भी चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी ?अखिलेश यादव ने ‘बीजेपी IT सेल’ को दिया नया नाम, जुबानी जंग तेज
खबर देश

25 जनवरी को सीएम योगी नोएडा-ग्रेटर नोएडा के लोगों को देने वाले हैं खास तौहफा

Share
25 जनवरी को सीएम योगी नोएडा-ग्रेटर नोएडा के लोगों को देने वाले हैं खास तौहफा

26 जनवरी को पूरा देश गणतंत्र दिवस की खुशियां मनाएगा तो उससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नोएडा और ग्रेटर नोएडा को लोगों को एख खास तौहफा देने वाले हैं। दरअसल, जिस मैट्रों परियोजना की शुरुआत होने का इंतजार लोग काफी समय से कर रहे थे उसका उद्घाटन सीएम योगी 25 जनवरी को करने वाले हैं। मैट्रों लाइन नोएडा सेक्टर-51 से शुरु होकर ग्रेटर नोएडा डीपो तक जाने वाली है।

20 किलोमीटर से ज्यादा लंबी इस मैट्रों लाइन को बनाने में करीब 5503 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं और इसमें 21 मैट्रो स्टेशन होंगे। इस मैट्रो लाइन का नाम एक्वा लाइन जिसे रेल कॉरिडोर के नाम से भी जाना जाता है। इस मैट्रो लाइन में 15 स्टेशन नोएडा के अंदर होंगे और 6 स्टेशन ग्रेटर नोएडा में शामिल होंगे। इस मैट्रो लाइन के शुरु होने से दिल्ली और नोएडा से जो लोग ग्रेटर नोएडा जाते हैं उनके लिए काफी ज्यादा सुविधाजनक हो जाएगा। इस मैट्रो लाइन में सेक्टर 52, 51, 50, 78, 81, दादरी रोड, सेक्टर-83, 137, 142, 143, 144, 147, 153, 149, ज्ञान पार्क-2, नॉलेज पार्क-1, परी चौक, अल्फा-1, अल्फा-2, डेल्टा-1 और डीपो समेत 21 स्टेशन हैं।

एनएमआरसी एक्जीक्यूटीव डायरेक्टर पीडी उपाध्याय ने ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि, 25 जनवरी को सीएम योगी इस मैट्रो प्रोजेक्ट का शुभारंभ करेंगे और साथ ही वो मैट्रो के सफर का भी लुत्फ उठा सकता है। इसके साथ ही एनएमआरसी के कुछ अधिकारियों ने ये भी बताया कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य सरकार और कुछ अधिकारियों ने मैट्रो प्रोजेक्ट के उद्घाटन को लेकर संपर्क किया था और उनसे इसका शुभारंभ कराने की बात हो रही थी लेकिन, पीएम मोदी के पास समय की कमी होने की वजह से अब सीएम योगी ही उद्घाटन करेंगे।

Tags:

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

%d bloggers like this: