एटा में हाइटेंशन लाइन से निकली चिंगारी ने फसल को किया राख

एटा में हाइटेंशन लाइन से निकली चिंगारी ने एक गरीब किसान की 3 बीघा से ज्यादा फसल को जलाकर राख कर दिया। कई खेतों में फसल कटी हुई रखी थी जो पूरी तरह जल गई। घंटो इंतजार के बाद भी फायर ब्रगेड की गाड़ी आग बुझाने नहीं पहुंची, जिसको लेकर किसानों में भारी आक्रोश पनप गया। और किसानों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वहीं अधिकारी मुआवजा देकर बिजली विभाग के खिलाफ कार्यवाही की बात कह रहे हैं।

मामला थाना राजा के रामपुर क्षेत्र के गांव कैला का है जहां 33000 हजार एच टी लाइन में शॉर्ट सर्किट होने से फसल में आग लग गई जिसमें 3 बीघा से ज्यादा फसल जलकर राख हो गई। ग्रामीणों द्वारा फायर ब्रिगेड को सूचना देने के बाद भी घंटो तक फायर ब्रिगेड की टीम नहीं पहुंची जिसके चलते किसानों में भारी आक्रोश पनप गया।

किसानों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। यदि फायर ब्रिगेड की गाड़ी समय से पहुंच  जाती तो निशिचित ही इस गरीब किसान की गेंहू की फसल को बचाया जा सकता था। वहीं पीड़ित किसान बिहारी लाल की मानें तो विधुत विभाग के कर्मचारियों से उसने कई बार शिकायत की थी लेकिन उन्होंने उसकी कोई सुनवाई नही की और आज उसकी इस 33000 की एचटी बिजली की लाइन से शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई जिससे उसकी 3 बीघा पट्टे पर ली हुई फसल जलकर राख हो गई। वहीं एसडीएम अलीगंज पीएल मौर्या ने पल्ला झाड़ते हुए मुआवजा देने की बात तो कही, लेकिन अभी तक इस गरीब किसान के घर व खेत पर कोई भी प्रसाशन का अधिकारी नही पहुंचा जिससे उसको सरकार से मुआवजा मिलने की उम्मीद नही है। जबकि देश की केन्द्र व प्रदेश सरकारों द्वारा किसानों को मुआवजा व राहत देने के लिए बीमा सहित कई योजनाएं भी चलाई जा रही है। वहीं अधिकारी मुआवजा देकर बिजली बिभाग के खिलाफ कार्यवाही की बात कह रहे हैं।

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |