Type to search

नयी खबर
भारतीय सेना के खिलाफ पोस्ट करना गुवाहाटी प्रोफेसर को पड़ा भारी, कॉलेज से निलंबितजापान ने भारत के लिए तोड़ी अपनी वर्षों पुरानी कसम, जानिएभारत का पाकिस्तान के साथ हुआ युद्द तो ये देश देंगे साथ?कश्मीर के वो 6 युवा जिनको देश करता है सलाम, पीएम मोदी भी कर चुके हैं तारीफSBI ने एक बार फिर अपने ग्राहकों के लिए जारी की ये चेतावनी,कहा-इन नंबरों…पुलवामा आंतकी हमले के बाद यूएस ने भारत को दि जवाबी कार्रवाई की सहमति, कही बड़ी बातभारत ने पाकिस्तान पर इस तरह की सर्जिकल स्ट्राइक! जानेंअब ये उद्योगपति आगे आया पुलवामा शहीद जवानों के परिवार की मदद के लिए,जानेंपुलवामा हमला: T-Series ने पाकिस्तानी सिंगर को दिया बड़ा झटका, कर दिया ‘Unlist’Best Toilet Paper In The World में पाकिस्तान का झंड़ाजवान के अंतिम संस्कार के दौरान हंसते दिखे साक्षी महाराज, लोगों ने लगाई लताड़भारत से डरा पाकिस्तान, खौफ में कर रहा है ये काम!
गैजेट

Whatsapp में ना करें ये गलती नहीं तो आपका भी अकाउंट हो सकता है डिलीट

Share
Whatsapp में ना करें ये गलती नहीं तो आपका भी अकाउंट हो सकता है डिलीट

फेक न्यूज से लड़ने के लिए व्हाट्सऐप लगातार ऐसे लोगों की पहचान कर रहा है जिस अकाउंट से बल्क में मैसेजेस भेजे जाते हैं। इसके साथ ही व्हाट्सऐप ने करीब 2 लाख फेक अकाउंट की पहचान कर उसे डिलीट भी किया है। इसकी जानकारी व्हाट्सऐप ने व्हाइट पेपर पब्लिकेशन के तौर पर दी है। इसके साथ ही व्हाट्सऐप ने अपने यूजर्स से ऐसे अकाउंट के बारे में पता लगाने को कहा है, जिस अकाउंट से बल्क में मैसेज भेजे जाते हैं।

ऐसे अकाउंट की पहचान करने के लिए व्हाट्सऐप मशीन लर्निंग का भी सहारा ले रही है। जानकारी के मुताबिक, संदिग्ध गतिविधियों में शामिल करीब 92 प्रतिशत अकाउंट को डिलीट किया गया है। व्हाट्सऐप के प्रवक्ता ने इसबारे में जानकारी दी है कि, दूसरे मैसेजिंग ऐप की तरह कुछ लोग व्हाट्सऐप की भी गलत इस्तेमाल करते हैं और कुछ लोग ऐसे लिंक भेजते हैं, जो दूसरों की निजी जानकारी इकट्ठा करने के लिए बनाया गया होता है।

अगर आपको भी अपना अकाउंट डिलीट कराने से बचाना है तो व्हाट्सऐप में गैरकानूनी, अश्लील, छेड़छाड़ वाले, या हेटफुल मैसेज भेजना, हिंसक अपराध को बढ़ावा देने वाले मैसेज, फर्जी अकाउंट बनाना या बल्क मैसेज करना व्हाट्सऐर के टर्म एंड कंडिशन में आता है. ऐसे में आपका अकाउंट भी डिलीट हो सकता है।

Tags:
%d bloggers like this: