Type to search

रिलेशनशिप लाइफस्टाइल

क्या आपको मालूम है कि किस उम्र में महिलाएं खुद को मानती है सबसे ज्यादा ‘सेक्सी’?

आखिर कब महिलाएं होती है सबसे ज्यादा सेक्सी और ये हम खुद नहीं बल्कि खुद महिलाओं को लगता है कि हां अब मैं सबसे ज्यादा सेक्सी लग रही हूं। वैसे तो उम्र चाहे कोई भी हो, ज्यादातर महिलाओं को अपनी फिगर से कोई ना कोई शिकायत तो हमेशा रहती ही है। लेकिन एक सर्वे में जो बात सामने आई है उसमें साफतौर पर खुलासा कियी गया है कि किस उम्र में महिलाएं खुद को सबसे ज्यादा सेक्सी मानते है।

तो पहले तो ये बता दें कि महिलाओं को 28 की उम्र में खुद को देख सबसे ज्यादा सेक्सी फीलिंग आती है। महिलाएं 28 की उम्र में ही खुद को सबसे ज्यादा ‘सेक्सी’ मानती है।

बता दें कि ये सर्वे ब्रिटेन की महिलाओं के स्वास्थ्य-संबंधी सामान बनाने वाली एक कंपनी ने किया था जिसमें ब्रिटानी महिलाओं से पूछा गया था कि महिला होना उन्हें कैसा लगता है। जहां इसके नतीजे ब्रिटेन के अख़बार डेली मेल में छपे हैं। और नतीजों में पाया कि 28 वर्ष की उम्र में जो उनकी फ़िगर होती है, ज़्यादातर महिलाएं उससे सबसे ज़्यादा संतुष्ट और ख़ुश होती हैं। हालांकि महिलाओं में आत्मविश्वास 32 की उम्र में चरम पर पहुंचता है।



इस सर्वे में 2000 महिलाएं शामिल थीं जिनमें तीन चौथाई ने कभी भी अपनी बॉडी शेप को नहीं बदलने की बात कही।

23 % महिलाओं ने अपनी आंख, 20 % ने अपने स्तन और 13 % महिलाओं ने अपने दिमाग को सबसे ज्यादा आकर्षक अंग बताया।

सर्वे करते हुए जब महिलाओं से पूछा गया कि वो अपने शरीर में से कौनसे अंग को बदलना चाहती है तो उस पर 41 % महिलाओं ने कहा कि वो ज्यादा लंबी और ज्यादा सुडौल टांगे चाहेंगी।

अध्ययन में ये भी सामने आया कि महिलाओं को सबसे ज्यादा आनंद तैयार, ऊंची हील के जूते पहनने, मेकअप और हेयरस्टाइल बनाने में आता है।

आधी महिलाओं ने कहा कि वो चाहती है कि वो अपनी जिंदगी में ज्यादा ना सोचें। तो वहीं महिलाओं के आत्मविशवास में कमी होने का सबसे बड़ा कारण उनके पार्टनर द्वारा उनको छोड़े जाना है।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *