चुनाव आयोग हुआ सख्त, चार दिग्गज नेताओं पर लगाया बैन

आज़म खान की जयाप्रदा पर की गई अशोभनीय टिप्पणी को लेकर चुनाव आयोग ने संबंधित निर्वाचन अधिकारी से रिपोर्ट भी मांगी है। उनके खिलाफ रामपुर के शाहबाद थाने में केस दर्ज कराया गया है। इससे पहले उनकी टिप्पणी का संज्ञान लेकर महिला आयोग ने आज़म खान को नोटिस भेजा है। इन सबके चलते चुनाव आयोग ने आज़म खान पर 3 दिन तक प्रचार करने पर बैन लगा दिया है।

Lok Sabha Election 2019 की शुरुआत हो चुकी है, ऐसे में सभी नेता अपनी पार्टी का प्रचार करने में लगे हैं जिसके चलते वो कुछ भी कहने से नहीं चूकते हैं। किसी भी तरह के गलत बयान या टिप्पणी पर चुनाव आयोग उनपर नज़र रखता है। लगातार समझाने के बाद भी जब इन नेताओं पर कोई असर नहीं होता तब चुनाव आयोग को सख्ती दिखानी पड़ती है। सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद चुनाव आयोग ने सख्ती दिखाई जिसके चलते आयोग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक ही दिन में चार दिग्गज नेताओं पर बैन लगा दिया। बता दें कि भड़काऊ भाषण के लिए सीएम योगी आदित्‍यनाथ और बसपा मुखिया मायवती पर प्रतिबंध लगाने के बाद चुनाव आयोग ने आज़म खान और मेनका गांधी के चुनाव प्रचार पर भी रोक लगा दी है।

चुनाव आयोग ने आजम खान पर 72 घंटे, मेनका गांधी पर 48 घंटे का बैन लगाया है जिसके चलते ये नेता किसी भी तरह का प्रचार नहीं कर सकेंगे। इन सब के अलावा ये नेता किसी भी तरह के इंटरव्यु या सोशल मीडिया पर एक्टिव भी नहीं रह सकतें हैं।

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |