ट्रेन की चपेट में आया हाथी , जोरदार टक्कर से हाथी की मौके पर मौत…

देहरादून : एक बार फिर रेलवे की अनदेखी सामने आई है । ट्रेन की जोरदार टक्कर से एक हाथी की मौत हो गई । खबर नैनीताल के लखौंड की है । टक्कर इतनी जोरदार थी कि हाथी पटरी से कुछ दूर जाकर गिरा । हादसा होते ही वहां हाथी को देखने वालों का जमावड़ा लग गया। वहीं मौके पर पहुंचे बीच इंचार्ज (एलीफेंस कॉरिडोर)एसवी अधिकारी का कहना है कि, यह लाको पायलट की अनदेखी और लापरवाही के कारण हुआ है। एएनआई के मुताबिक, उनका कहना है कि, वे लोको पायलट पर मुकदमा दर्ज कराएंगे । हाथी को पोस्टामार्टम के लिए भेज दिया गया है । यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी आए दिए हाथियों की मौत ट्रेक पर हो रही । इसे लेकर सतर्कता बरती जा रही है ।

बता दें कि हाथी को पोस्टामार्टम के लिए भेज दिया गया है। यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी आए दिए हाथियों की मौत ट्रेक पर हो रही । इसे लेकर सतर्कता बरती जा रही है।

इससे पहले भी किसी ट्रेन के इंतजार में प्लेटफार्म पर खड़ा एक व्यक्ति ट्रेन की चपेट में आ गया । उसकी मौके पर ही मौत हो ग ई। मृतक की उम्र 60 वर्ष बताई जा रही है। सूचना पर पहुंचे जीआरपी के जवानों ने शव को कब्जे में लेकर उसकी शिनाख्त का प्रयास किया, लेकिन शिनाख्त नहीं हो सकी। वहीं 12323 हावड़ा-नई दिल्ली अप में यात्रा कर रहे पवन कुमार वर्म (34) पुत्र बाबूलाल मेहतो निवासी गांव झकरा प्रहरी थाना सरिया जिला गिरिड़ी झारखंड की मौत हो गई । यात्रियों की सूचना पर जीआरपी ने नॉन स्टॉप ट्रेन के रुकने के बाद शव को इटावा में उतारा । मृतक के पास से मिले मोबाइल फोन से परिजनों को सूचना दी गई। मृतक के मामा वसंत कुमार ने जीआरपी को नाम पते की जानकारी दी। परिजनों के आने के बाद जीआरपी ने शव का पोस्टमार्टम कराया। थानाध्यक्ष जीआरपी यशपाल सिंह यादव ने बताया कि मृतक एस-11 कोच में अकेला दिल्ली जा रहा था। परिवारीजनों के अनुसार वह पहले से बीमार था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *