यहाँ सर्च करे

गूगल ने मनाया Pixel Event


गूगल ने अपना Pixel Event इवेंट कल रात मनाया जिस्से भारतीय समयानुसार रात के 8.30 बजे से न्यू यॉर्क में इवेंट की शुरुआत हुई, इस इवेंट की सबसे खास बात ये थी की कंपनी आज पिक्सल स्मार्टफोन्स Pixel 3 और Pixel 3 XL लॉन्च करेगी, जिसकी काफी जानकरी लीक के जरिए सामने आ चुकी हैं।

दो स्मार्टफोन्स के अलावा इस हार्डवेयर इवेंट में गूगल कुछ नए प्रोडक्ट्स सहित पुराने प्रोडक्ट्स का अपग्रेड लॉन्च केरगा।
Pixel 3, Pixel 3 XL
दो नए स्मार्टफोन्स लॉन्च होने तो तय हैं, रिपोर्ट्स के मुताबिक हॉन्ग कॉन्ग में Pixel 3 की बिक्री भी हो रही है, इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ 4GB रैम दिया जाएगा,  इंटरनल मेमोरी 64GB और 128GB तक की हो सकती है, स्पेसिफिकेशन्स दोनों ही वेरिएंट्स के एक जैसे होंगे, स्क्रीन साइज में दोनों अलग होंगे।
Google Home Hub
पिछले साल कंपनी ने गूगल होम मीनी और गूगल होम मैक्स लॉन्च किया था, इस बार कंपनी स्मार्ट डिस्प्ले लॉन्च करने की तैयारी में है, यह ऐमेजॉन के ऐको शो को टक्कर देगा. हाल ही में ऐमेजॉन ने सेकंड जेनेरेशन एको शो लॉन्च किया है।
Pixel Slate Tablet
गूगल इस बार पहला क्रोम ऑपरेटिंग सिस्टम आधारित टैबलेट लॉन्च कर सकता है, इसे गूगल पिक्सल स्लेट कहा जाएगा, यह 2-1 क्रो ओएस टैबलेट होगा जो रीमूवेबल कीबोर्ड केस के साथ आएगा, यह पिक्सल बुक पेन के साथ काम करेगा, रिपोर्ट के मुताबिक यह टैबलेट कई वेरिएंट में आएगा जिनमें 16GB रैम और इंटेल i7 प्रोसेसर दिया जाएगा, रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया जाएगा, जाहिर है ये डिवाइस iPad Pro सीरीज को टक्कर देगा।
Google Pixelbook
गूगल इस बार फिर से लैपटॉप लॉन्च करने की तैयारी में है, Pixelbook में कुछ ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं है, लेकिन इसे अपग्रेड कहा जा सकेगा, रीडिजाइन किया जाएगा और स्पेसिफिकेशन्स भी बदलेंगे, रैम पहले से ज्यादा होंगे और इस बार जो सबसे बड़ा बदलाव होगा वो 4K डिस्प्ले।
Google Chromecast 3rd generation
गूगल इस बार नया क्रोमकास्ट लॉन्च कर सकता है, रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मौजूदा क्रोमकास्ट से काफी अलग होगा, रेडिट पर एक कथित क्रोमकास्ट की तस्वीर पोस्ट की गई थी जिसे 3rd जेनेरेशन क्रोमकास्ट बताया जा रहा है, हालिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि इस बार गूगल वॉच भी लॉन्च होगी, लेकिन अब इसकी उम्मीद कम है।