Type to search

करियर & जॉब्स

खुशखबरी: 12वीं के लिए यहाँ निकली है क्लर्क की भर्ती, जानें जानकारी

हिमाचल प्रदेश के सेक्रेटेरियट एडमिनिस्ट्रेशन ने क्लर्क पद पर 6 नियुक्तियां करने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए डाक से आवेदन भेज सकते हैं। आवेदन स्वीकार होने की अंतिम तारीख 25 जनवरी 2019 है।



आवेदन से जुड़ी अन्य सभी जानकारियां इस प्रकार हैं :

क्लर्क पद : 06

योग्यता: मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से 12वीं की परीक्षा पास की हो।

– कंप्यूटर पर अंग्रेजी टाइपिंग में 30 शब्द प्रति मिनट या हिंदी टाइपिंग में 25 शब्द प्रति मिनट की गति हो।

– इसके साथ ही कंप्यूटर की बेहतरीन जानकारी हो।

उम्र सीमा: (01 जनवरी 2016 को)

– न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष।

– दिव्यांगों को अधिकतम आयु में पांच वर्ष की छूट होगी।

मासिक वेतन : 7,810 रुपये।

चयन प्रक्रिया : योग्यता के आधार पर चयन होगा।

आवेदन प्रक्रिया:

– वेबसाइट https://himachal.nic.in पर लॉगइन करें। यहां होमपेज पर दिए गए जरुरी लिंक्स सेक्शन में जाएं।

– अब इसके अंतर्गत दिए गए वेकेंसी लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद नया वेबपेज खुलेगा।




– यहां Vacancy for the Post of Clerk लिंक के नीचे पहले एडवर्टाइजमेंट लिंक पर क्लिक करें।

– ऐसा करने पर पद संबंधित विज्ञापन खुल जाएगा। इसमें दी गई जानकारियां ध्यान से पढ़ें और अपनी योग्यता जांच लें।

– इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म लिंक पर क्लिक करें। इस तरह आवेदन फॉर्म खुल जाएगा।

– इसका A4 साइज के पेपर पर प्रिंटआउट निकाल लें। अब इसमें मांगी गई सभी जानकारियां सावधानी से दर्ज करें।

– साथ ही दाईं तरफ दिए गए निर्धारित स्थान पर अपनी पासपोर्ट साइज की फोटो चिपकाएं।

– फिर आवेदन को जांच लें। इसके बाद आवेदन को सभी जरूरी दस्तावेजों की सेल्फ अटेस्टेड फोटोकॉपी के साथ अटैच करें।

– फिर इन सभी को एक लिफाफे में डालें और डाक से तय पते पर भेज दें।

यहां भेजें आवेदन:

डिप्टी सेक्रेटरी (एसए) टू द गवर्नमेंट ऑफ हिमाचल प्रदेश, रूम नंबर-407, आर्म्सडेल बिल्डिंग, हिमाचल प्रदेश सेक्रेटेरियट, शिमला-171002

डाक से आवेदन स्वीकार होने की अंतिम तारीख:

25 जनवरी 2019

विस्तृत  जानकारी:

फोन : 0177-2620672

वेबसाइट : https://himachal.nic.in

Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *