Type to search

नयी खबर
रिश्तेदार के कांग्रेस में शामिल होने पर महेंद्र नाथ पाण्डेय ने दिया बड़ा बयानबीजेपी के ‘शत्रु’ जाएंगे कांग्रेस के साथ, पटना साहिब से लड़ेंगे चुनाव !जानें हिंदुस्तान की राजनीति में किस नेता ने वंशवाद को दिया बढ़ावाVideo: सियासी फगवा गाने में माया,मुलायम,योगी,मोदी,अखिलेश,प्रियंका और राहुल पर ली चुटकीचुनाव लड़ने की खबरों के बीच माया का बयान- ‘जब चाहूं जीत सकती हूं चुनाव’बीजेपी नेता आईपी सिंह ने ‘चौकीदार’ को लेकर कह दी बड़ी बात,जानेंBJP सांसदों के टिकट कटने पर अखिलेश यादव का ‘कप्तान’ पर तंजयूपी बीजेपी के इस कद्दावर नेता की बहू हुई बागी, थामा कांग्रेस का हाथआज पीएम मोदी के गढ़ में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, पीएम मोदी पर बोला हमलाExclusive: बीजेपी से यूपी के इन सांसदों का कटेगा टिकट? आज आएगी लिस्टHoli 2019 : होली पूजा के साथ भगवान विष्णु की भी पूजा करेंHoli 2019 : जानें,क्यों डालीं जाती हैं होलिका दहन मे गेहूं की बालियां
उत्तर प्रदेश खबर देश राज्य

सरकार नहीं अब धर्म गुरू करेंगे राम मंदिर निर्माण का ऐलान

Share
सरकार नहीं अब धर्म गुरू करेंगे राम मंदिर निर्माण का ऐलान

अयोध्या में इन दिनों राम मंदिर निर्माण को लेकर जद्दोजहद चल रही है, लेकिन इस संबंध मेंअभी तक सरकार से लेकर उच्च न्यायलय  कोई भी निष्कर्ष निकालने में नाकामयाब रहे हैं। ऐसे में अब विश्व हिन्दू परिष्द आयोध्या में राम मंदिर निर्माण शुरू करने के लिए अड़ गयी है और इसमें राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ उनका पूरा समर्थन करता हुआ दिखायी दे रहा है। हाल ही में केंद्र सरकार ने अधिग्रहित 67 एकड़ भूमि को वापिस लेने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी।

उसी के चलते विश्व हिन्दू परिष्द की देखरेख में प्रयागराज महाकुंभ में दो दिवसीय विशाल धर्म संसद का आयोजन आज से शुरू होने जा रहा हैं, जिसमें देश-विदेश के संत-धर्माचार्य शामिल होंगे, परन्तु इस संसद में कोई भी राजनीतिक हस्तियां शामिल नहीं होंगी। सुत्रों के मुताबिक धर्म संसद में 1 फरवरी को राममंदिर निर्माण का प्रस्ताव पेश किया जाएगा।

इतना ही नहीं राममंदिर मामले को लेकर संत-धर्माचार्य जो भी निर्णय लेंगे, उसी के अनुसार कार्य किया जाएगा। राम जन्म भूमि न्यास के सदस्य महंत कमलनयन दास ने कहा –

“धर्म संसद राममंदिर निर्माण की दिशा तय करने वाला होगा। राममंदिर को लेकर संत समाज अब और प्रतीक्षा नहीं कर सकता है’। बरहाल, ये माना जा रहा है कि आज से शुरू हो रही दो दिवसीय धर्म संसद में राम मंदिर निर्माण की तारीख का ऐलान कर दिया जाएगा।” 

Tags:

You Might also Like

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

%d bloggers like this: