Type to search

खबर देश

क्या पीएम मोदी 29 दिसंबर को जाएंगे इस शादी में, जानें यहाँ

हरियाणा की एक लड़की ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखा है जिसमें उसने अपनी बहन की शादी में आने के लिए प्रधानमंत्री से निवेदन किया है।



उसने लिखा मेरी सिस्टर की शादी 29 दिसंबर को है। मैं आपको अपनी सिस्टर की शादी का इनविटेशन भेजती हूं। प्लीज आप जरूर आना …। आपकी सिस्टर, सुखो रानी। गांव अजीत नगर, स्टेट हरियाणा।’ पांच पंक्तियों में पीएम मोदी को यह निमंत्रण-पत्र 10वीं कक्षा की छात्रा ने भेजा है।




मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से आ रही खबरों के मुताबिक पत्र महज बड़ी बहन की शादी में बुलाने के मकसद से नहीं लिखा गया है। निम्न-मध्यमवर्गीय परिवार की इस शादी में बुलावा तो एक बहाना भर है। यहां अपेक्षा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से, उनके कार्यालय से। कारण कि दो-ढाई साल पहले इसी गांव की एक अन्य बेटी हरप्रीत कौर के पत्र पर संज्ञान लेते हुए PMO ने राज्य सरकार को गांव का नाम गंदा से अजीत नगर करने के आदेश दिए थे। अब उसी गांव की बेटी सुखो रानी को मोदी से उम्मीद है कि वह गांव में आठवीं से आगे की शिक्षा की व्यवस्था करवाने के आदेश जारी कर देंगे।

हालांकि प्रधानमंत्री को भेजे निमंत्रण-पत्र में सुखो रानी ने गांव से करीब साढ़े तीन किलोमीटर दूर मढ़ जाकर दसवीं की शिक्षा पाने की वेदना नहीं लिखी है। पर, वह बताती है कि जब उसने पीएम नरेंद्र मोदी को राखी भेजी थी, उसमें शिक्षा व्यवस्था नहीं होने का दर्द लिखा था।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *