गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने नामांकन से पहले की पूजा-अर्चना

Lok Sabha Election 2019 के लिए लखनऊ लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार और केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया। राजनाथ सिंह ने साल 2009 में यूपी के गाजियाबाद से और साल 2014 में लखनऊ से चुनाव लड़ा था।

नवाबों का शहर कहे जाने वाले लखनऊ लोकसभा क्षेत्र से केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। बता दें कि राजनाथ वर्तमान में लखनऊ से सांसद हैं। राजनाथ सिंह ने रोड शो के बाद नामांकन दाखिल किया। सुबह उन्होंने लखनऊ के हनुमान सेतु मंदिर में पूजा-अर्चना भी की। इसके बाद वह भाजपा प्रदेश मुख्यालय पहुंचे। राजनाथ ने पार्टी कायार्लय में अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत आगे बढ़ रहा है। देश को आगे बढ़ाने में मोदी ने करिश्माई काम किया है।

राजनाथ सिंह का रोड शो भाजपा दफ्तर, हजरतगंज चौराहा, डीएम आवास होते हुए जिलाधिकारी कार्यालय तक गया। इस दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय, पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी, मंत्री ब्रजेश पाठक, सांसद कलराज मिश्र, जेडीयू के महासचिव केसी त्यागी भी मौजूद रहे। राजनाथ ने कहा, “यहां का प्रत्याशी हूं। मुझे ज्यादा बोलने की जरूरत नहीं है। मैं लखनऊ वासियों को जानता हूं। वे मुझे जानते हैं। मुझे विश्वास है कि वे मुझे दोबारा सेवा करने का अवसर प्रदान करेंगे।” बता दें कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में लखनऊ से राजनाथ सिंह ने कांग्रेस की रीता बहुगुणा जोशी को हराया था। इस चुनाव में राजनाथ सिंह को 54.2 फीसदी वोट मिले थे।

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |