Type to search

नयी खबर
उप्र के अपर मुख्य सचिव महेश कुमार गुप्ता हुए गिरफ्तार,जानेंLoksabha Election 2019: वीके सिंह की संपत्ति हुई दोगुनी,जानें हेमामालिनी और गडकरी की संपत्तिLok Sabha Election 2019 : जानें बीजेपी के 9 वी में लिस्ट में किसे मिला टिकटपहले चरण के मतदान के बाद लाल बहादुर शास्त्री की मौत पर बनी फिल्म होगी रिलीज,देखें ट्रेलरकांग्रेस का ग़रीब परिवारों को 72,000 रुपये सालाना देने का वादा कितना सच्चा !चुनावी टिकट ना मिलने से भड़के जोशी, इस तरह किया ऐलानराशिद अल्वी ने अमरोहा से वापस किया टिकट तो कांग्रेस ने सचिन को बनाया प्रत्याशीLok Sabha Election 2019 : कांग्रेस 72,000 रुपए सालाना देकर करेगी गरीब परिवारों की मददLok Sabha Election 2019 : 33 करोड़ में लगेगा वोटिंग स्याही का ये निशानजानें, कैसा रहेगा आज का दिन कन्या राशि के जातकों के लिएमुलायम-अखिलेश आय से अधिक संपत्ति मामला: सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया CBI को नोटिसअखिलेश यादव को घर का ऑफर, बीजेपी ने किया 6 साल के लिए निष्कासित
खबर देश

आधार कार्ड में बदलवाना है एड्रेस तो ये खबर है आपके लिए, अभी जानें

Share

आप आधार कार्ड में अपने घर का पता, नाम या अन्य गलती बदलवाना चाहते हैं तो परेशान होने की जरुरत नहीं। आप इसे घर बैठे ही बदलवा सकते हैं, जानें प्रक्रिया

– सबसे पहले https://uidai.gov.in/ का सरकारी पोर्टल खोलें ।

– ये वेबसाइट खोलते ही आपको आधार अपडेट का ऑप्शन दिखाई देगा, इसमें आधार अपडेट वाले ऑप्शन पर क्लिक करें ।

– इसके बाद एक नया पेज खुलेगा, इस पेज के अंत में To Submit Your Update/ Correction Request Please Click Here लिखा होगा उस पर क्लिक करें ।

– इसके बाद आपसे आधार नंबर और वेरिफिकेशन कोड भरने को कहा जाएगा इसे भरते ही आपके मोबाइल नंबर पर OTP आयेगा ।

– इस प्रक्रिया को करने के बाद आपके सामने एक फॉर्म खुलेगा, फॉर्म में मांगी गयी सारी जानकारी भरकर सबमिट करें ।

– इसके बाद आप अपनी जरुरत के मुताबिक आईडी प्रूफ या पते के प्रूफ के ऑप्शन पर जायें. पते के प्रूफ के तौर पर पासपोर्ट, पासबुक, बैंक स्टेटमेंट, जन्म प्रमाण पत्र या बिजली का बिल दें। वहीं आईडी के प्रूफ के तौर पर पैन कार्ड, राशन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस आदि दें ।

– इसके बाद अथॉरिटी की तरफ से प्रूफ के तौर पर आपको रिक्वेस्ट नंबर दिया जाएगा और आप बदलाव के साथ अपना आधार कार्ड अपडेट कर सकेंगे ।

Tags:

You Might also Like

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

%d bloggers like this: