यहाँ सर्च करे

पीएम मोदी के सामने इस चीज में भी फिसडडी निकले राहुल गांधी


राजस्थान : देश में चुनाव का माहौल है और एक मीडिया रिपोर्ट में जो दावा किया गया है वो काफी दिलचस्प है। जी हां ये रिपोर्ट खास तौर पर पीएम मोदी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के भाषण के लिए ही तैयार की गई है। इस रिपोर्ट में ये बताया गया है कि मोदी एक मिनट में कितने शब्द बोलते है और राहुल गांधी एक मिनट में कितने शब्दों का प्रयोग कर पाते है।

जैसा कि सबको मालूम है कि चुनावी जंग में जो सबसे बड़ा हथियार होता है वो जुबान होती है जिससे आदमी जीत भी सकता है और हार भी सकता है। अब फिर चाहे कोई भी क्यों ना हो। और देखा जाए तो इस हथियार का इस्तेमाल हर कोई नेता करता दिखता है। अब चाहे फिर वो प्रधानमंत्री खुद हो या, यूपी के सीएम योगी हो, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे हो, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट या फिर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हो सभी चुनाव में अपनी ताबड़तोड़ जुबान का इस्तेमाल करते नजर आते है। तो ऐसे में जो रिपोर्ट सामने आई है कि कौन एक मिनट में कितना बोलता है वो काफी दिलचस्प है।




रिपोर्ट में ये दावा किया गया कि मोदी एक मिनट में 180 से 200 शब्द बोलकर सबसे आगे है तो वहीं राहुल गांधी एक मिनट में 140 शब्द ही बोल पाते है। इसमें खास बात ये है कि राहुल इस जंग में राजे, योगी और गहलोत से भी पीछे है।

वैसे आपको बता दें कि मोदी आमतौर पर भाषण में एक मिनट में ज्यादा से ज्यादा 110 शब्द बोलते है लेकिन चुनावी जंग में वो सबसे ज्यादा एक मिनट में बोलने वाले खिलाड़ी है।


Tags::

You Might also Like

न्यूज़१ इंडिया की खबरों को पाने के लिए ALLOW बटन पर क्लिक करे|