उत्तराखंड में भारी बारिश से बढ़ा नदियों का जलस्तर, इन इलाकों में आ सकती है ‘बाढ़’

उत्तराखंड

देहरादून- उत्तराखंड में मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटे प्रदेश के लिए बहुत भारी साबित हो सकते हैं। मौसम विभाग ने एक दिन तक प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने राजधानी देहरादून समेत कुमांऊ क्षेत्र के आस-पास के इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं कुछ इलाकों में हल्की-फुल्की बारिश होने की आंशका जताई है। वहीं प्रशासन ने इस अलर्ट को देखते हुए लोगों से सावधान रहने की अपील की है।

 

लालकुआं में ‘गोला नदी’ का बढ़ा जलस्तर

वहीं दूसरी और उत्तराखंड के लालकुआं में लगातार बारिश ने लोगों की समस्याएं बढ़ा दी हैं। बारिश के कारण लालकुआं में गोला नदी का जलस्तर बढ़ गया है जिसकी वजह से लालकुआं और आस-पास के इलाकों में बाढ़ आने की संभावना जताई जा रही हैं। उत्तराखंड सरकार ने लोगों के साथ-साथ जिला प्रशासन को भी सर्तक रहने को कहा है।

 

पर्वतीय क्षेत्रों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी

लालकुआं के अलावा पर्वतीय क्षेत्रों में लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है। वहीं लालकुआं से बहने वाली इस नदी में निर्माण कार्य चल रहा था जिसे इस बारिश की वजह से और बढ़ते जलस्तर को देखते हुए रोक दिया गया। वहीं अगले आने वाले दो दिन प्रदेश के कई इलाकों के लिए जोखिम भरे हो सकते हैं। इसलिए प्रशासन ने लोगों को घर में रहने की सलाह दी, वहीं सभी जिला प्रशासन को भी सर्तक कर दिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.