Type to search

नयी खबर
मनोहर पर्रिकर की वो आखिरी इच्छा जो पूरी नहीं हो सकी…प्रियंका गांधी ने बताया- ‘इस वजह से उनको घर से निकलकर राजनीति में आना पड़ा’मायावती और अखिलेश के ‘वार’ के बाद प्रियंका गांधी की दो टूक…जब पर्रिकर के एक फैसले ने बचाए थे देश के 49,300 करोड़ रुपयेमायावती के बाद अब अखिलेश यादव का कांग्रेस पर ‘ट्वीट वार’प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर तीखा हमला, चौकीदार तो अमीरों के होते हैंसपा-बसपा को कांग्रेस के ‘रिटर्न गिफ्ट’ पर मायावती की खरी-खरीकेंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने प्रियंका गांधी को लेकर दिया विवादित बयान,देखें वीडियोतो इस वजह से अखिलेश ने अपर्णा को नहीं उतारा चुनावी मैदान में…गांधी खानदान में इंदिरा गांधी के बाद प्रियंका गांधी पहुंची यहाँ, जानेजानें कांग्रेस के सपा-बसपा-RLD गठबंधन के लिए 7 सीट छोड़ने के क्या हैं मायने!मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद कांग्रेस ने सरकार बनाने के लिए ठोका दावा
उत्तर प्रदेश खबर देश राज्य

पूर्व IAS नेतराम के ठिकानों पर इनकम टैक्स रेड में बरामद हुई ये चीजें, पैन की कीमत सुन…

Share
पूर्व IAS नेतराम के ठिकानों पर इनकम टैक्स रेड में बरामद हुई ये चीजें,पैन की कीमत सुन...

BSP प्रमुख मायावती के शासनकाल में महत्वपूर्ण पदों पर रहे यूपी के सेवानिवृत्त IAS अधिकारी नेतराम के परिसरों पर इनकम टैक्स के छापों में 1.64 करोड़ रुपये की नकदी, 50 लाख रुपये मूल्य के ‘मो ब्लां’ पेन, चार आलीशान कारें और 300 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज जब्त किये गये।  अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

आयकर अधिकारियों ने उप्र कैडर के 1979 बैच के पूर्व IAS अधिकारी से जुड़े करीब एक दर्जन परिसरों की तलाशी ली।  विभाग को ‘‘विश्वसनीय जानकारी’’ मिली थी कि पूर्व शीर्ष नौकरशाह और उनके सहयोगियों ने नोटबंदी के बाद और उससे पहले ‘‘कोलकाता की मुखौटा कंपनियों के नाम पर 95 करोड़ रुपये की फर्जी प्रविष्टियां’’ दिखाईं।  उन्होंने कहा कि अब भी जारी तलाशी में विभाग ने लखनऊ और दिल्ली के तीन घरों से 1.64 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की जबकि माना जा रहा है कि 50 लाख रुपये एक बैंक लॉकर में रखे हैं जिसे जल्द खोला जाएगा।

अधिकारियों ने कहा कि नकदी में दो-दो हजार रुपये के नये नोटों की गड्डियां बरामद की गईं।  अधिकारियों ने कहा कि पूर्व नौकरशाह यूपी की एक पार्टी से लोकसभा चुनाव की टिकट पाने की ‘‘बातचीत’’ में लगे थे और इसीलिए वह इनकम टैक्स की जांच के दायरे में आए।

अधिकारियों ने 30 ‘मुखौटा कंपनियों’ से संबंधित दस्तावेज भी बरामद किये और उनकी जांच की जा रही है।  इन कंपनियों में नेतराम के परिजनों और ससुराल के लोगों की हिस्सेदारी है।  छापेमारी में दिल्ली (केजी मार्ग और ग्रेटर कैलाश 1) और मुंबई (चरनी रोड और हुगेस रोड) के पॉश इलाकों की छह संपत्तियों तथा कोलकाता के तीन घरों का पता चला है। इन संपत्तियों को 95 करोड़ रुपये के अवैध धन से खरीदा गया था।

बता दें नेतराम 2003-05 के दौरान यूपी की तत्कालीन सीएम मायावती के सचिव थे।  यह अधिकारी यूपी में आबकारी, गन्ना उद्योग विभाग, डाक एवं पंजीकरण, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभागों के प्रमुख रह चुके हैं।

Tags:

You Might also Like

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

%d bloggers like this: