Type to search

खबर देश

दो दिन भारत बंद, यूपी वालों को हो सकती है ये परेशानियां

ऑल इंडिया ट्रेड यूनियन कांग्रेस(एटक) नें दो दिन का भारत बंद बुलाया है और ये बंद केंद्र सरकार द्वारा एकतरफा श्रम सुधार और श्रमिक विरोधी नीतियों के विरोध में बुलाया गया है। एटक ने इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि इस बंद में करीब 20 करोड़ से ज्यादा कर्मचारी देशभर में हड़ताल पर होंगे। एटक के महासचिव अमरजीत सिंह ने बयान दिया है कि, भाजपा सरकार ने श्रमिक लोगों के साथ भेदभाव किया है और इस वजह से देशभर में संगठित और असंगठित क्षेत्र के सभी कर्मचारी शामिल होंगे।






अमरजीत सिंह ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि, इस हड़ताल में दूरसंचार, स्वास्थ्य, शिक्षा, कोयला, इस्पात, बिजली, बैंकिंग, बीमा और परिवहन क्षेत्र के लोग शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि, बुधवार 9 जनवरी को राजधानी दिल्ली के मंडी हाउस से लेकर संसद भवन तक एक विशाल जुलूस निकाला जाएगा और साथ ही देश के अन्य जगहों पर भी ऐसे ही अभियान चलाए जाएंगे जिससे सरकार निंद से जागे।

अब भारत बंद के दौरान आम लोगों को किन-किन परेशानियों से गुजरना पड़ सकता है, तो आपको बता दें कुछ बैंक इस हड़ताल के समर्थन में हैं, तो कैस की किल्लत हो सकती है। ऐसे में क्रेडिट या डेबिट कार्ड से ही खरीदारी करें। यूपी में बिजली कर्मचारी हड़ताल पर होंगे तो ऐसे में किसी प्रकार का कोई काम नहीं हो पाएगा। तो कई जगह बिजली कटौती हो सकती है।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *