Type to search

खेल

दूसरा टेस्ट शुरू होने से पहले भारतीय टीम को लगे दो बड़े झटके, जानें यहाँ

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल से पर्थ में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है। ओवल में खेले गए पहले टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 31 रनों से हराया था। इस जीत के साथ भारत मौजूदा 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है। वहीं दूसरे टेस्ट से लिए टीम मैनेजमेंट ने अंतिम 13 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया है। रोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन को अंतिम 13 में जगह नहीं मिली है। बल्लेबाज रोहित शर्मा और टीम के मुख्य स्पिनर रविचंद्रन अश्विन चोटिल होने के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार से यहां शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे।






भारत के लिए यह दोहरा झटका है क्योंकि सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ अभी टखने चोट से नहीं उबरे हैं। बताया जा रहा है कि अश्विन के पेट में बाईं तरफ खिंचाव है। अश्विन ने एडिलेड टेस्ट में 6 (3+3) विकेट लिए थे। वहीं रोहित शर्मा को भी अंतिम 13 में शामिल नहीं किया गया है। बता दें कि रोहित शर्मा ने ओवल टेस्ट की पहली पारी में 37 रन बनाए थे, जबकि दूसरी पारी में 1 रन बनाया था। भारतीय टीम के 13 खिलाड़ियों के नाम इस प्रकार हैं…विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव।

बता दें कि दूसरा टेस्ट पर्थ के नए स्टेडियम में खेला जाएगा। इस स्टेडियम में सिर्फ दो अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गए हैं। कहा जा रहा है कि इस मैदान की पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होगी।

Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *