यहाँ सर्च करे

IND vs WI 5th ODI: वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला


पांच वन्डे मैचों की इस सीरीज का ये पांचवां और अंतिम मुकाबला होगा। ये मैच 1.30 बजे से चालू होगा। इस अंतिम मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीत लिया है और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच ये आखिरी मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें अभी इस सीरीज में भारत 2-1 से आगे है और वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मैच को जीत भारत एक और घरेलू सीरीज अपने नाम करना चाहेगा।

भारत और वेस्टइंडीज का इससे पहले तिरुवनंतपुरम के यूनिवर्सिटी स्टेडियम में मुकाबला जनवरी 1988 में हुआ था। जब वेस्टइंडीज ने 9 विकेट से भारत को हराया था। बता दें उस समय वेस्टइंडीज वर्ल्ड की बेस्ट टीम हुआ करती थी, वेस्टइंडीज काफी मजबूत थी जब।




भारत के घरेलू वनडे सीरीज के रिकॉर्ड की बात करे तो भारत पिछली बार 2015 में दक्षिण अफ्रीका से हारा था। मगर उसके बाद से ही आज तक भारत कोई भी घरेलू वनडे सीरीज नहीं हारा है। इस सीरीज में भारत 2-1 से आगे है और पांच वन्डे मैचों की इस सीरीज में एक मैच टाई भी रहा है।

टीमें:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबति रायडू, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, उमेश यादव, केएल राहुल, मनीष पांडे और केदार जाधव.

वेस्टइंडीज: जेसन होल्डर (कप्तान), फेबियन एलीन, सुनील अंबरीश, देवेंद्र बिशू, चंद्रपॉल हेमराज, शिमरोन हेटमेयर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, एविन लुईस, एश्ले नर्स, कीमो पॉल, रोवमैन पॉवेल, केमार रोच और मार्लोन सैमुअल्स.


Tags::

न्यूज़१ इंडिया की खबरों को पाने के लिए ALLOW बटन पर क्लिक करे|