Type to search

नयी खबर
Lok Sabha Election 2019 : जाने, बीजेपी की 4 और 5 लिस्ट में कौन से नाम शामिललम्बे इंतज़ार के बाद सपना चौधरी हुई कांग्रेस में शामिलLok Sabha Election 2019 : कांग्रेस की 8वीं लिस्ट में दिग्विजय सिंह का नाम भी शामिलजानें, किस राशि वालों का आज व्‍यापार में उतार चढ़ाव बना रहेेगाहर वोट है कीमती, इतिहास के पन्नों से जानिए एक-एक वोट की कीमत…परेश रावल ने चुनाव ना लड़ने का किया ऐलान, मीडिया से किया ये अनुरोधबीजेपी के सभी चौकीदार चोर हैं : राहुल गांधीशहीदी दिवस पर याद आये भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरुअमेठी के साथ-साथ इस सीट से भी चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी ?अखिलेश यादव ने ‘बीजेपी IT सेल’ को दिया नया नाम, जुबानी जंग तेजकल्याण सिंह ने दबे स्वर में अलीगढ़ प्रत्याशी सतीश गौतम का किया विरोध!IPL 2019: धोनी बनाम विराट, आंकड़ों से जानिए कौनसी टीम है किसपर भारी…
खेल

भारतीय टीम ने वनडे सीरीज में किया कब्जा, 1985 के बाद फिर से रचा इतिहास

Share
भारतीय टीम ने वनडे सीरीज में किया कब्जा, 1985 के बाद फिर से रचा इतिहास

विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई थी और पहले टी-20 सीरीज में बाराबरी के बाद भारतीय टीम ने इतिहास रचते हुए टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 3-1 से हारकर सीरीज अपने नम किया था। टेस्ट सीरीज में भारत के सभी खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाई थी और अब वनडे सीरीज को भी विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ने जीतकर इतिहास रच लिया है।

वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा था. पहले मुकाबले में रोहित शर्मा ने बेहतरीन शतक जड़ा था लेकिन टीम को जीत दिला पाने में नाकाम साबित हुए थे। फिर दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने कमबैक करते हुए मेजबान टीम के खिलाफ बेहतरीन जीत दर्ज कर सीरीज को 1-1 की बराबरी मे लाकर सीरीज जीतने की उम्मीद बरकरार रखी थी।

तीसरे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने 50 ओवर में सिर्फ 230 रन बना पाने में कामयाब हुई और भारत की तरफ से स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट अपने नाम किया था। हालांकि, भारत की शुरुआत कुछ ज्यादा अच्छी नहीं रही थी और रोहित शर्मा सस्ते में आउट होकर वापस चले गए थे। लेकिन फिर बाद में धोनी और कोहली ने टीम को मजबूती से आगे लेकर गए और आखिरकार धोनी की मौजूदगी में एकबार फिर से भारतीय टीम ने जीत दर्ज कर ऑस्ट्रेलिया की धरती पर इतिहास रच दिया।

Tags:

You Might also Like

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

%d bloggers like this: