Type to search

नयी खबर
कॉमेडियन मल्लिका दुआ ने पुलवामा हमले पर दिया विवादित बयान, लोगों ने…जानें शो में सबके सामने ही क्यों रों पड़ी सिंगर नेहा कक्कड़? देखें वीडियोपंजाब विधानसभा में नवजोत सिंह सिद्धू के साथ…,जानेंडॉ शिवानी राय ने मरीजों को दिया नि:शुल्क चिकित्सा परामर्शजानें यहाँ देश और दुनिया में आज के दिन क्या हुआ था?जानें किस-किस शहर के हैं पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानपुलवामा हमले के बाद सामने आई सनसनीखेज जानकारी,आदिल से ऐसे संपर्क में था जैशभारत के बाद अब इस देश ने पाकिस्तान को दी कड़ी चेतावनी, जानेंपुलवामा हमले का मास्टरमाइंड गाजी और कामराम ढेर,जानें कौन है गाजीगृहमंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा फैसला, सुरक्षा बलों के काफिले के दौरान अब…पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट हुई हैकअक्षय कुमार ने भारतीय सेना के लिए बनाया 36,000 करोड़ का प्लान
खेल

गणतंत्र दिवस के मौके पर भारतीय टीम ने दिया जीत का तौहफा

Share
गणतंत्र दिवस के मौके पर भारतीय टीम ने दिया जीत का तौहफा

विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम अभी न्यूजीलैंड के दौरे पर हैं और दोनों देशों के बीच वनडे सीरीज खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड से पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करके आई है और वहां भी टेस्ट और वनडे सरीजी को जीतकर न्यूजीलैंड को पहले ही चेता दिया था कि, मेहमान टीम को हल्के में ना लें। इसके बाद पहले एकदिवसीय मुकाबले में भारत ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम को 8 विकेट से हरा दिया था।

दूसरे मुकाबला 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के मौके पर खेला गया और इस मैच में भी भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन कर जीत अपने नाम किया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 324 रन बनाए। इसके जवाब न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 234 रन ही बना पाई और भारतीय टीम ने इस मैच को 90 रनों के बड़े अंतर से जीत कर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली।

इस मैच के हिरो रहे भारत के ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन। रोहित ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 87 रन बनाए और शिखर ने 66। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 100 रनों से ज्यादा की साझेदारी हुई और टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। इसके बाद गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने चार विकेट झटककर न्यूजीलैंड को धारासाई कर दिया और भारतीय टीम की जीत हो गई।

Tags:
%d bloggers like this: