Type to search

नयी खबर
कॉमेडियन मल्लिका दुआ ने पुलवामा हमले पर दिया विवादित बयान, लोगों ने…जानें शो में सबके सामने ही क्यों रों पड़ी सिंगर नेहा कक्कड़? देखें वीडियोपंजाब विधानसभा में नवजोत सिंह सिद्धू के साथ…,जानेंडॉ शिवानी राय ने मरीजों को दिया नि:शुल्क चिकित्सा परामर्शजानें यहाँ देश और दुनिया में आज के दिन क्या हुआ था?जानें किस-किस शहर के हैं पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानपुलवामा हमले के बाद सामने आई सनसनीखेज जानकारी,आदिल से ऐसे संपर्क में था जैशभारत के बाद अब इस देश ने पाकिस्तान को दी कड़ी चेतावनी, जानेंपुलवामा हमले का मास्टरमाइंड गाजी और कामराम ढेर,जानें कौन है गाजीगृहमंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा फैसला, सुरक्षा बलों के काफिले के दौरान अब…पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट हुई हैकअक्षय कुमार ने भारतीय सेना के लिए बनाया 36,000 करोड़ का प्लान
बिज़नेस

मात्र 1400 रूपये का करें इन्वेस्ट और आप को मिल सकते हैं 10000000 रुपये!

Share

आज हम आपको एक ऐसी स्कीम के बारे में बताएंगे जिसमें आप कम पैसे लगाकर अपने बच्चों के लिए एक मुश्त रकम जोड़ सकते हैं।

इसके लिए आपको मात्र 1400 रुपए से निवेश करने की जरूरत है। फिर इसमें हर साल 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी करनी है। मतलब कि पहले साल 1400 रुपए का निवेश अगले साल बढ़कर 1610 रुपए का हो जाएगा। इसी तरह इस निवेश को आगे बढ़ाते रहना है, इस निवेश पर अगर 12 प्रतिशत का रिटर्न मिले तो 25 साल में यह 1 करोड़ रुपये हो जाएगा।

यहां करें निवेश:

पिछले एक साल में एक दर्जन से ज्‍यादा अच्छे म्‍युचुअल फंड्स से 50 प्रतिशत से ज्यादा रिटर्न मिला है। अगर लंबे वक्त के लिए निवेश किया जाए, तो इन फंड्स का रिटर्न 12 फिसदी से भी अच्‍छा रहा है। इसलिए अगर जानकारी हासिल करके अच्छे फंड में निवेश किया जाए,तो 12 प्रतिशत से ज्यादा का रिटर्न मिल जाता है। इस प्‍लानिंग में निवेश पांचवें साल में 1.5 लाख रुपये से थोड़ा ज्‍यादा होगा और 10वें साल में बढ़कर 5 लाख रुपए से ज्‍यादा हो जाएगा।

इसी तरह 15वें साल में यह निवेश 16 लाख रुपये के ऊपर निकल जाएगा। 20वें साल में यह बढ़कर 42 लाख रुपये से ज्‍यादा हो जाएगा और 25 साल में यह निवेश 1 करोड़ रुपये से ज्‍यादा का हो जाएगा।

जो लोग इक्विटी म्‍युचुअल फंड में निवेश करते हैं, उनको लांग टर्म कैपिटल गैन टैक्‍स का फायदा मिलता है। इन फंड्स में निवेश के 1 साल के बाद पूरी तरह से टैक्‍स फ्री हो जाता है। ऐसे में निवेश की गई रकम पर जितना भी मुनाफा होता है उस पर कोई भी टैक्‍स नहीं देना होता है।

Tags:
%d bloggers like this: