Type to search

खेल

IPL 12: तारीख़ का हुआ ऐलान इस बार इस दिन शुरू होगा क्रिकेट का ‘महाकुंभ’

IPL 12: तारीख़ का हुआ ऐलान इस बार इस दिन शुरू होगा क्रिकेट का 'महाकुंभ'

IPL 12 इंडिया में ही खेला जाएगा, BCCI ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की पुष्टि कर दी है। IPL का 12वां सीजन 23 मार्च 2019 से शुरू होगा।

इसी साल लोकसभा चुनाव होने हैं और इसी के चलते IPL मैच के भारत में होने पर संदेह था क्योंकि पहले भी लोकसभा चुनावों के चलते IPL बाहर आयोजित किया गया था।

BCCI ने एक बयान में कहा, “सर्वोच्च अदालत द्वारा नियुक्त की गई प्रशासकों की समिति (सीओए) ने मंगलवार को दिल्ली में बैठक की और IPL-2019 के स्थलों और विंडो पर चर्चा की।”

बयान के मुताबिक, “केंद्र और राज्यों की एजेंसियों के साथ चर्चा करते हुए यह फैसला लिया गया है कि IPL का 12वां सीजन भारत में ही आयोजित किया जाएगा। IPL-2019 की शुरुआत 23 मार्च से होगी, आगे का कार्यक्रम बाद में जारी किया जाएगा।”



बता दें कि 2009 में लोकसभा चुनावों के चलते IPL का आयोजन साउथ अफ्रीका में किया गया था, ये IPL का दूसरा सीजन था। इसके अलावा 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले भी IPL के कुछ मैच UAE में खेले गए थे।

बता दें कि आम तौर पर IPL अप्रैल में शुरू होता है, लेकिन इस बार मार्च के महीने में ही इसे शुरू किया जा रहा है। गौरतलब है कि इस बार IPL का पूरा शेड्यूल लोकसभा चुनावों को देखते हुए तय किया जा रहा है।

बीते दिसंबर में ही IPL के नए सीजन के लिए खिलाड़ियों की बोली लगी थी। जिसमें तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट और तमिलनाडु के रहस्यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर बिके। पिछला IPL महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता था।

Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *