Type to search

नयी खबर
भारतीय सेना के खिलाफ पोस्ट करना गुवाहाटी प्रोफेसर को पड़ा भारी, कॉलेज से निलंबितजापान ने भारत के लिए तोड़ी अपनी वर्षों पुरानी कसम, जानिएभारत का पाकिस्तान के साथ हुआ युद्द तो ये देश देंगे साथ?कश्मीर के वो 6 युवा जिनको देश करता है सलाम, पीएम मोदी भी कर चुके हैं तारीफSBI ने एक बार फिर अपने ग्राहकों के लिए जारी की ये चेतावनी,कहा-इन नंबरों…पुलवामा आंतकी हमले के बाद यूएस ने भारत को दि जवाबी कार्रवाई की सहमति, कही बड़ी बातभारत ने पाकिस्तान पर इस तरह की सर्जिकल स्ट्राइक! जानेंअब ये उद्योगपति आगे आया पुलवामा शहीद जवानों के परिवार की मदद के लिए,जानेंपुलवामा हमला: T-Series ने पाकिस्तानी सिंगर को दिया बड़ा झटका, कर दिया ‘Unlist’Best Toilet Paper In The World में पाकिस्तान का झंड़ाजवान के अंतिम संस्कार के दौरान हंसते दिखे साक्षी महाराज, लोगों ने लगाई लताड़भारत से डरा पाकिस्तान, खौफ में कर रहा है ये काम!
खबर देश

खुशखबरी: अब अपना रेल टिकट ऐसे कर सकेंगे ट्रांसफर,जानें प्रक्रिया

Share
खुशखबरी अब अपना रेल टिकट ऐसे कर सकेंगे ट्रांसफर,जानें प्रक्रिया

अब IRCTC अपने यात्रियों के लिए एक ऐसी सुविधा लेकर आया है जिसकी मदद से यूजर्स अपने टिकट में बदलाव करवा सकते हैं। ऐसा IRCTC ऑफिशियल की तरफ से कहा गया है।

यात्री का नाम कैसे बदलें:

सबसे पहले टिकट का प्रिंटआउट निकालना होगा

ओरिजिनल आईडी के साथ एक फोटोकॉपी लाना होगा

इसके बाद काउंटर ऑफिसर के पास जाकर पैसेंजर का नाम बदलवा सकते हैं

नोट- इस सुविधा का फायदा उठाने के लिए यूजर्स को सिर्फ 24 घंटे का वक्त मिलेगा।

कैसे अपने टिकट को ट्रांसफर करवा सकते हैं:

IRCTC यूजर्स अपने टिकट को अपने परिवार के किसी सदस्य के नाम पर ट्रांसफर करवा सकते हैं। जैसे पिता, माता, भाई, बहन, बेटा, बेटी, पति और पत्नी।

IRCTC के अनुसार यूजर्स इसके लिए अपना प्रिंटआउट निकलवाकर ओरिजिनल आईडीप्रूफ के साथ अपने बल्ड रिलेशन का नाम जोड़ सकते हैं और रिजर्वेशन काउंटर पर जाकर ये बदलाव करवा सकते हैं।

Tags:
%d bloggers like this: