इज़राइल ने गाजा पर किया हमला, कई ठिकानों को किया ध्वस्त!

अंतरराष्ट्रीय

यरुशलम : इजराइल पर तमाम हमलों के बाद अब उसने जबावी हमला किया है जिसमें उसने हवाई हमले के माध्यम से जबाव दिया है।  जिसमें हमास का एक सदस्य भी मारा गया।  इसके अलावा हमले में एक गर्भवती महिला और उसकी बच्ची की मौत की भी खबर है। बता दें कि हमास के नियंत्रण वाले क्षेत्र के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस बात की जानकारी दी कि  हमले में  23 वर्षीय एक गर्भवती महिला और उसकी 18 महीने की बच्ची की मध्य गाजा के जफरावाई में हुए हमले में मौत हो गई है।  वहीं हमले में महिला का पति भी घायल हुआ है ।

हमास के कई ठिकानें पर किया हमला

समाचार एजेंसी सिन्हुआ     के हवाले से पता चला  कि इजरायल ने गाजा में हमास के ठिकानों पर हमले किए गए हैं।जिसमें एक कारखाना, मैरीटाइम असॉल्ट टनल शाफ्ट भी शामिल हैं। अश्केलोन में बारजीलई अस्पताल के अनुसार इजरायल के डेरोट शहर में रॉकेट हमले के बाद यह हवाई हमले किए गए हैं।

आपको बता दें कि इजरायल की सेना ने इस घटना पर अभी कोई बयान नहीं दिया है लेकिन उनका कहना है कि उन्होंने इस क्षेत्र में हमास से संबंधित करीब 100 ‘आतंकी स्थलों’ को निशाना बनाया।  इजरायल सेना ने कहा कि गाजा द्वारा इजरायल पर कई रॉकेट दागने के बाद प्रतिक्रिया स्वरूप इजरायली सेना ने हमला किया।

सेना के मुताबिक उन्होंने हमास से जुड़े हुए ‘उत्पादन स्थलों’ ‘प्रशिक्षण परिसर’, और आधुनिक हथियार रखने वाले स्थलों को निशाना बनाया। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इस हमले में हमास का एक सदस्य मारा गया और कम से 12 घायल हुए हैं। साथ ही ये भी बताया कि गाजा की ओर से पहले किए गए रॉकेट हमले में छह लोगों की मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.