जम्मू कश्मीर : वित्त मंत्री हसीबा द्राबू आज दे सकते अपने पद से इस्तीफा

जम्मू कश्मीर में पीडीपी और बीजेपी की गठबंधन वाली सरकार के वित्तमंत्री हसीबा द्राबू आज त्यागपत्र दे सकते है । बता दें कि पीडीपी से निकाले जा ने के बाद आज हसीबा बाबू कश्मीर के गवर्नर वोहरा को अपना त्यागपत्र सौपेंगे ।कश्मीर पर बयानबाजी करने पर पीडीपी ने उन्हें मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखा दिया ।

डॉ. द्राबू को हटाए जाने के बाद महबूबा ने मंगलवार 13 मार्च को होने वाली राज्य कैबिनेट बैठक को भी स्थगित कर दिया है। अब यह बैठक 20 मार्च को होगी। हालांकि इस बैठक के लिए पहले से ही एजेंडा सभी को भेज दिया गया था। बैठक में प्रशासनिक फेरबदल की संभावना थी। इसके अलावा कई क्षेत्रों में एडिशनल डिप्टी कमिश्नर नियुक्त करने की मांग पर भी चर्चा होनी थी।इसके साथ ही पीडीपी में डॉ. द्राबू के उत्तराधिकारी के तौर पर वित्त मंत्री बनने के इच्छुक नेताओं में जोड़तोड़ शुरू हो गई है। पार्टी सूत्रों की मानें तो शिक्षा मंत्री सईद अल्ताफ बुखारी, लोक कार्य मंत्री नईम अख्तर और राजस्व मंत्री अब्दुल रहमान वीरी को वित्त विभाग की जिम्मेदारी मिल सकती है।

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को अपने खास सिपहसालार वित्त मंत्री डॉ. हसीब द्राबू को अपने मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखा दिया। राज्यपाल ने इस संदर्भ में सत्ताधारी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से भेजे गए पत्र के आधार पर द्राबू को मंत्रिमंडल से हटाने की पुष्टि कर दी है। इसके साथ ही नए वित्त मंत्री की नियुक्ति के लिए शुरू हुई हलचल के बीच मंगलवार को प्रस्तावित राज्य कैबिनेट बैठक भी 20 मार्च के लिए स्थगित कर दी गई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *