यहाँ सर्च करे

12 सितंबर की घटना से पत्रकारिता हुई शर्मसार

  • 10
    Shares

यूपी के बरेली जिले में बीते 12 सितंबर को संपादक मयंक गुप्ता के घर में घुसकर अपने आप को भारत समाचार का पत्रकार बताने वाले दीपक शर्मा, ऑल इंडिया रिपोर्टर एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष बताने वाले बीएस चंदेल तथा कथित पत्रकार मोनू शर्मा, हाल ही में जेल से छूटे पत्रकार गुलाम साबिर आजाद, राष्ट्रीय सहारा में कंप्यूटर ऑपरेटर अमित नारायण शर्मा, संपादक मयंक गुप्ता के घर में घुसकर मारपीट की और संपादक की पत्नी के साथ छेड़छाड़ कर गले सें सोने की चेन लूट ली।

मामले पर पूरी रिपोर्ट

पूरे मामले की शिकायत 12  सितंबर को ही थाना इज्जत नगर पुलिस से लेकर जिले के आला अधिकारियों तक की जा चुकी थी, लेकिन स्थानिये स्तर पर पुलिस और नेताओ तथा लोकल मीडिया के सरंक्षण प्राप्त इन कथित पत्रकारों पर इस मामले में मुकदमा दर्ज नहीं हो पाया था।

पीड़ित संपादक ने मामले की शिकायत एडीजी लॉ एंड ऑर्डर लखनऊ से की, उसके बाद बरेली पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आज बरेली के इज्जत नगर थाने में पांचो अपराधियों के खिलाफ डकैती व छेड़छाड़ की गंभीर धाराओं में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है, उक्त मुकदमे में आरोपी और अपने आप को भारत समाचार चैनल का पत्रकार बताने वाले दीपक शर्मा पर बरेली जनपद में पहले से भी कई मामले दर्ज है।




जिस में चोरी, लूटपाट, बलवा, मारपीट, एससी एसटी एक्ट सहित कई संगीन मामले बरेली जनपद में दर्ज है। वहीं तथा कथित पत्रकार गुलाम साबिर आजाद हाल ही में जेल से रिहा हुआ है, उस पर भी बरेली जनपद में रेप, 420, रंगदारी, मारपीट सरकारी कार्य में बाधा डालना आदि के कई मामले दर्ज हैं।

वहीं सूत्रों की मानें तो पुलिस इस आरोपी के घर कुर्की भी कर चुकी हैं और सूत्रों के अनुसार अपराधी पत्रकार वन अपराधिक गतिविधियों को बढ़ावा देते है, पुलिस-प्रशासन के अधिकारीयो के नजदीक रह कर अपराधियो को अपडेट करते रह्ते है और पत्रकारिता की आड में आला अधिकारियों में अपनी पहुंच बनाकर लोगों को अपना शिकार बनाते है, साथ ही नये नये अपराधो को जन्म देते रह्ते है, इन जैसे पत्रकारों का सिर्फ इतना कार्य है और लोगों की तहरीर दिलवाने के बाद मुकदमे लिखवाना व कार्रवाई न होने पर लोगों को गुमराह कर उनसे अवैध वसूली करना, पत्रकारिता के दम पर पेशा बनाये रखते है यह कथित पत्रकार।


  • 10
    Shares

न्यूज़१ इंडिया की खबरों को पाने के लिए ALLOW बटन पर क्लिक करे|