कर्नाटक में राज्यपाल ने दिया BJP को सरकार बनाने का न्यौता

कल सीएम पद की शपथ लेंगे बीएस येदियुरप्पा – सूत्र

 

नई दिल्ली : कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा के बाद राजनीति अब थमती हुई दिख रही है । आपको बता दें की कर्नाटक में राज्यपाल में बीएस येदियुरप्पा को सरकार बनाने का न्यौता दिया है । सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक कल सीएम पद की शपथ बीएस येदियुरप्पा ले सकते है । इस खबर के बाद कांग्रेस और जेडीएस कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकती है । अब देखना होगा की कर्नाटक की राजनीति कहां जाकर रुकती है ।

कांग्रेस और जेडीएस के पास विकल्प

राज्यपाल ने बीएस येदियुरप्पा को सरकार बनाने का न्यौता दे दिया है । इसके बाद से कांग्रेस और जेडीएस अब क्या कदम उठाती है ये देखना दिलचस्प होगा । आपको बता दें कि कांग्रेस और जनता दल सेक्यूलर ने अपने विधायकों के साथ जाकर राज्यपाल वजुभाई वाला को समर्थन की चिट्ठी सौंपी । अब देखना होगा की राज्यपाल के इस कदम के बाद जेडीएस और कांग्रेस अब क्या करती है ।

BJP पर लगे थे धनबल के प्रयोग के आरोप

कर्नाटक चुनाव को लेकर शिवसेना ने भारतीय जनता पार्टी पर सत्ता का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था । शिवसेना के प्रवक्ता व वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पैसे का गलत इस्तेमाल कर सत्ता में आने की कोशिश कर रही है । संजय राउत ने राज्यपाल के संबंध में बात करते हुए कहा कि राज्यपाल को चाहिए कि मौजूदा समय में जिसके पास आंकड़े हैं उसे ही सरकार बनाने का मौका दिया जाए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *