Type to search

नयी खबर
रिश्तेदार के कांग्रेस में शामिल होने पर महेंद्र नाथ पाण्डेय ने दिया बड़ा बयानबीजेपी के ‘शत्रु’ जाएंगे कांग्रेस के साथ, पटना साहिब से लड़ेंगे चुनाव !जानें हिंदुस्तान की राजनीति में किस नेता ने वंशवाद को दिया बढ़ावाVideo: सियासी फगवा गाने में माया,मुलायम,योगी,मोदी,अखिलेश,प्रियंका और राहुल पर ली चुटकीचुनाव लड़ने की खबरों के बीच माया का बयान- ‘जब चाहूं जीत सकती हूं चुनाव’बीजेपी नेता आईपी सिंह ने ‘चौकीदार’ को लेकर कह दी बड़ी बात,जानेंBJP सांसदों के टिकट कटने पर अखिलेश यादव का ‘कप्तान’ पर तंजयूपी बीजेपी के इस कद्दावर नेता की बहू हुई बागी, थामा कांग्रेस का हाथआज पीएम मोदी के गढ़ में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, पीएम मोदी पर बोला हमलाExclusive: बीजेपी से यूपी के इन सांसदों का कटेगा टिकट? आज आएगी लिस्टHoli 2019 : होली पूजा के साथ भगवान विष्णु की भी पूजा करेंHoli 2019 : जानें,क्यों डालीं जाती हैं होलिका दहन मे गेहूं की बालियां
खबर देश

IRCTC घोटाले में लालू एंड फैमली को कोर्ट से बड़ी राहत

Share
IRCTC घोटाले में लालू एंड फैमली को पटियाला हाउस कोर्ट से बड़ी राहत

सोमवार 28 जनवरी का दिन आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनकी फैमली के लिए काफी ज्यादा राहत भरा दिन है क्योंकि, पिछले काफी समय से IRCTC घोटाले के आरोप में चल रही सुनवाई के बाद लालू यादव, राबड़ी देवी और छोटे बेटे तेजस्वी यादव को पटियाला हाउस अदालत ने बड़ी राहत देते हुए जमानत दे दी है। आईआरसीटीसी से जुड़े मनी लॉन्डरिंग के केस में तीनों को आरोपी बनाया गया था और सुनवाई चल रही थी। अदालत ने एक लाख रुपये के निजी मुचलके और एक लाख रुपये के जमानती लाने के बाद जमानत दी है।

इस केस के मामले में अगली सुनवाई 11 फरवरी को रखी गई है। कोर्ट का फैसला आने के बाद लालू यादव के छोटे बेटे और बिहार में विपक्ष की सीट पर बैठे तेजस्वी यादव ने कहा है कि, ‘हमें विश्वास है कि हमें न्याय मिलेगा और हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है’। आपको बता दें, सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दायर किए गए याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली के एक अदालत ने लालू की अंतरिम जमानत 28 जनवरी तक बढ़ा दी थी।

जिन मामलों के बारे में लालू यादव, पत्नी राबड़ी देवी और छोटे बेटे तेजस्वी यादव को आरोपी बनाया गया है, वो आईआरसीटीसी से जुड़े घोटाले से है। जिसमें आरोप है कि, आईआरसीटीसी की दो होटलों की देखरेख का भार प्राइवेट फर्म को दिया गया था। इस केस की सुनवाई के दौरान तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी 19 जनवरी को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुए थे। जिसके बाद तेजस्वी ममता बनर्जी की रैली में शामिल होने कोलकाता चले गए थे।

Tags:

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

%d bloggers like this: