जल्द हो जाएगी लालू यादव की जमानत, बस रिलीज ऑर्डर का इंतजार

राज्य

                       लालू यादव को मिला रिलीज ऑर्डर, बस जेल से हो जाएंगे रिहा

नई दिल्ली। चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव ने बेल बांड भर दिया है और उनका बेल बांड कोर्ट ने स्वीकार भी कर लिया है।अब बस कुछ ही देर में लालू प्रसाद यादव जेल से निकल जाएंगे। लालू यादव के जमानता का रास्ता साफ हो गया है।

लालू यादव शाम को लगभग 6 बजे पटना के लिए रवाना हो जाएंगे। कई शर्तों के आधार पर लालू यादव की जमानत मंजूर हुई है। रिलीज ऑर्डर सीबीआई कोर्ट से जेल तक पहुंचेगा जिसके बाद लालू यादव को जमानत मिल जाएगी। बता दें कि सुबह तक याचिका पर जज शिवापल सिंह ने पासपोर्ट जमा करने के आदेश दिए थे।

चारा घोटाले मामले में लालू यादव की बेल बांड भराने की कार्यवाही फिलहाल पासपोर्ट जमा कराने को लेकर अटक गया है।हालांकि लालू यादव की ओर से एक आवेदन दाखिल कर कहा गया है कि उनका पासपोर्ट CBI के पास जमा है।कोर्ट ने एक चिट्ठी जारी कर पासपोर्ट की मांग की थी।

बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में लालू को लगा कि बेल बांड भर लिया जाएगा तो उन्हें जेल से जमानत मिल जाएगी।सुबह तकरीबन 9 बजे के आसपास ही उन्होंने इस बारे में जेल अधिकारियों से इस बारे में जानकारी लेनी शुरु कर दी थी। वो लगातार यही पूछ रहे थे कि रिलीज ऑर्डर मिला या नहीं।

अब सारी तैयारी होने के बाद भी मंगलवार को लालू जेल से रिहा नहीं हो पाए। सिविल कोर्ट की कार्य अवधि तक हाईकोर्ट के आदेश की कॉपी नहीं पहुंची और इसलिए लालू की ओर से बेल बांड भरने में देरी हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.