जानें, Fitbit की सबसे सस्ती स्मार्टवॉच और ट्रैकर के बारे में

बदलते वक़्त के साथ लोगों ने वक़्त को देखने का नज़रिया भी बदल दिया है हम बात कर रहें हैं स्मार्टवॉच की। हाल ही में Fitbit कंपनी ने अपनी सबसे सस्ती स्मार्टवॉच लॉन्च की है। जिसका नाम Fitbit Versa Lite स्मार्टवॉच है। इसकी क़ीमत 160 डॉलर (11,119 रुपये) से शुरू होकर 200 डॉलर (13,989 रुपये) तक की रखी गयी है।

इसकी ख़ासियत ये है कि इसमें वर्कआउट ट्रैकिंग और हार्ट रेट जैसे फीचर्स दिए गए हैं लेकिन अभी आप इसमें सीधे म्यूज़िक को स्टोर नहीं कर सकते हैं। जो लोग अपनी स्लीप पैटर्न, डेली एक्टिविटी और हार्ट रेट को डेली मॉनिटर करना चाहते हैं ये स्मार्टवॉच उन लोगों के लिए फायदेमंद साबित होगी। साथ ही इसमें काउंटिंग फ्लोर जैसी एक्टिविटी को भी ट्रैक किया जा सकता है। Fitbit Ace 2 को ख़ासतौर से बच्चों के लिए तैयार किया गया है। यह वॉटर रेसिस्टेंट हैं।

मार्किट में Fitbit की इस नई रेंज की टक्कर दक्षिण कोरिया की कंपनी Samsung और अमेरिका की कंपनी Apple से होगी। ज़ाहिर सी बात है किसी भी कंपनी के लिए ये अच्छी खबर नहीं है कहीं न कहीं आपस में कंपनियों में टक्कर चलती रहती है जिससे जनता को थोड़ा बहुत फ़ायदा तो होता ही है।

फिटनेस के मामले में भी Fitbit ने Samsung और Apple को सबसे सस्ता ट्रैकर लॉन्च करके टक्कर दी है।

क्या ख़ास है Fitbit के ट्रैकर में : बजट को ध्यान में रखते हुए Fitbit ने कम क़ीमत वाले दो ट्रैकर लॉन्च किए हैं। जिनकी क़ीमत 100 डॉलर (6,999) रुपये है। यह हार्ट रेट ट्रैक करने में सक्षम है। वहीं दूसरे की क़ीमत 70 डॉलर यानी (4,893) रुपये तय की है। जानकारी के लिए बता दें कि Apple सस्ते ट्रैकर नहीं बनाती है। भारत में लोगों को इसे ख़रीदने के लिए अभी थोड़ा इंतज़ार करना पड़ेगा। Fitbit की नई रेंज को यहां कब तक लॉन्च किया जाएगा इसके बारें मे फ़िलहाल कुछ बताया नहीं गया है।

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |