Lok Sabha Election 2019 : मतदान की तैयारियों को लेकर हो रहे सभी दावे, साबित हुए झूठे

देश भर में आज मतदान हो रहा है। जिसके चलते लोगों की भारी भीड़ वोट डालने के लिए जा रही है। काफी दिन पहले से ही ये सुनने में आरहा था कि मतदान को लेकर सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गयीं हैं, लेकिन आज पहले चरण के चुनाव पर सभी तरह के दावे, झूठे साबित होते नज़र आरहें हैं। साथ ही कई जगह अचार संहिता का उल्लंघन होता भी नज़र आया।

जानें कहां कहां मतदान केंद्रों पर नहीं थी सुविधाएं :

गाज़ियाबाद के प्राथमिक विद्यालय बयाना स्थित 469,470 मतदान केंद्र में नही है व्हील चेयर, व्हीलचेयर न होने से बुज़ुर्ग वोटर हो रहे परेशान।

हापुड़ प्रशासन की विकलांगों के लिये की गई व्यवस्था फेल। जमीन पर रेंगकर मतदान स्थलों तक पहुंच रहे हैं विकलांग। प्रशासन ने की थी विकलांगो के लिये व्हीलचेयर की व्यवस्था। मतदान स्थल पर नही मिल पा रही विकलांगो को व्हीलचेयर की सुविधा।

नोएडा पोलिंग बूथ पर खुले आम उड़ाई जा रही आचार सहिंता की धज्जियां,पोलिंग बूथ पर नमो फ़ूड का खाना वितरण करा जा रहा है, बता दें कि पोलिंग बूथ पर पुलिस ख़ुद लेकर आई थी नमो फ़ूड,बीजेपी प्रत्याशी ख़ुद पोलिंग बूथ पर नमो फ़ूड बटवा रहे हैं , सेक्टर 15 A क्लब पर भी नमो फ़ूड बांटा गया।

वोटिंग लिस्ट में अपने पते पर दूसरे व्यक्ति का नाम देख लोग हो रहे परेशान। जिसके चलते असित खन्ना ने सेक्टर 40 के वोटिंग स्टेशन में हंगामा किया।

मतदान केंद्र में बीजेपी नेता की फोटोग्राफी को लेकर चुनाव अधिकारी भड़क गए। बीजेपी नेता को परिसर से बाहर भगाया गया। ये मामला कम्यूनिटी सेंटर सैक्टर – 40 का बताया जा रहा है।

ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के बिलासपुर स्थित डॉक्टर राजेंद्र इंटर कॉलेज में पोलिंग बूथ भाग 79 की ईवीएम मशीन 8:30 तक खराब होने के कारण बड़ी संख्या में मतदाता वापसी लौटने लगे। काफी देर तक ईवीएम मशीन बदलने की प्रक्रिया जारी रही।

गाजियाबाद : गुरु नानक गर्ल्स इंटर कॉलेज में बूथ संख्या 359 का बीएलओ गायब होने से मतदाता परेशान रहे।

गाजियाबाद के सूर्य नगर विद्या भारती स्कूल बूथ संख्या 151 पर ईवीएम मशीन आज सुंबह से खराब रही, लोग ने शिकायत भी की लेकिन कुछ नहीं किया जा सका जिसके चलते लोग वोट नही डाल पा रहे थे।

बागपत : डीएवी कालिज पर मतदान केंद्र पर दोनों मशीन खराब होने पर कई घंटे तक मतदान शुरू नहीं हो सका। वहीं रटौल मे दो EVM मशीन खराब होने के कारण मतदान कई घंटों तक शुरू नहीं किया जा सका।

बागपत : बड़ौत के जनता वैदिक डिग्री कॉलेज कॉलेज में बने बूथ संख्या-124 और बूथ संख्या 128 पर ईवीएम मशीन खराब मिली जिसके चलते लोगों ने हंगामा किया। मतदान शुरू होने के कुछ देर बाद ही एवीएम खराब हो गई, कई अन्य इलाकों से भी ईवीएम खराब होने की खबरें आ रहीं हैं।

मेरठ के सरधना के छुर स्थित बूथ संख्या 15 पर मतदान सवा घंटा देरी से शुरू हुआ, ईवीएम में आई तकनीकी खराबी से हुई दिक्कत। दरअसल इस पूरे मामले में पोलिंग पार्टी का दोष माना जा रहा है। ट्रेनिंग के दौरान कर्मचारी मशीन सही से अपडेट करना नहीं सीख सके। जिसके चलते परेशानी हुई।

बिजनोर : बूथ संख्या 337 पर मतदान शुरू तो हुआ लेकिन मशीन खराब होने से कारण सुबह से एक भी मतदान नही हुआ था। ईवीएम मशीन को रिप्लेस किया गया।

हरिद्वार की ज्वालापुर म्युनिसिपल इंटर कॉलेज बूथ संख्या 17 , 20 , 21 पर मॉक पोलिंग मशीन में गड़बड़ी के कारण मतदान में देरी हुई जिसके चलते कई घंटों तक मतदान शुरू ही नही हुआ जिसके चलते मतदाताओं में नाराजगी है।

गौतम बुध नगर में जिला प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई। यहां महिलाओं के लिए बने पिंक बूथ पर कई घंटों तक अधिकारी ही मौजूद नहीं थे जिसके चलते लोगों ने प्रशासन के खिलाफ रोष ज़ाहिर किया।

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |