Lok Sabha Election 2019 : अमित शाह के ख़िलाफ़ लड़ सकतें हैं शंकर सिंह वाघेला

Lok Sabha Election 2019 के लिए कम वक़्त रह गया है सभी पार्टियां अपने ऐसे भरोसेमंद उम्मीदवारों का चुनाव कर रहीं हैं जो विपक्ष को हराकर जीत हासिल कर सके। ऐसे में शंकर सिंह वाघेला को अमित शाह के ख़िलाफ़ खड़ा किये जाने को लेकर अटकलें तेज़ हो रहीं हैं।

कांग्रेस के पास ऐसा कोई कद्दावर चेहरा नहीं है जो अमित शाह के ख़िलाफ़ खड़ा हो सके। इस बात को ध्यान में रखते हुए एनसीपी स्थानीय निकाय ने पार्टी के सामने वाघेला को खड़ा करने का प्रस्ताव रखा है। जबकि वाघेला पहले ही कह चुकें हैं कि वह इस बार Lok Sabha Election 2019 नहीं लड़ना चाहते हैं। सूत्रों के अनुसार वाघेला चुनाव लड़ने के लिए तैयार हो सकते हैं अगर एनसीपी प्रमुख शरद पवार उनसे चुनाव लड़ने की बात करें। जबकि शंकर सिंह वाघेला के बेटे महेंद्र वाघेला बीजेपी में शामिल हो चुके हैं।

बता दें कि 1989 में शंकर सिंह वाघेला ही थे जिन्होंने सबसे पहले बीजेपी को गांधीनगर की सीट दिलाई थी और बाद में इस सीट को लाल कृष्ण आडवाणी के लिए छोड़ दिया था।

कांग्रेस और नेशनल कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर अब तक फैसला नहीं हुआ है। ख़बरों के मुताबिक अमित शाह के ख़िलाफ़ एनसीपी की तरफ से शंकर सिंह वाघेला प्रत्याशी चुने जा सकते हैं।

बता दें कि एनसीपी की ओर से वाघेला को गांधीनगर से चुनावी मैदान में उतारने की मांग की जा रही है। सबका मानना है कि अमित शाह को कोई टक्कर दे सकता है तो वह सिर्फ वाघेला ही हो सकते हैं। 1989 में जब बीजेपी की स्वीकार्यता लोगों में नहीं थी तब वाघेला ही यह सीट बीजेपी के लिए जीतकर लाए थे। अगर वाघेला चुनाव लड़तें हैं तो देखना दिलचस्प होगा कि क्या वो इस बार भी कमाल दिखा पातें हैं या नहीं।

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |