Type to search

नयी खबर
मनोहर पर्रिकर की वो आखिरी इच्छा जो पूरी नहीं हो सकी…प्रियंका गांधी ने बताया- ‘इस वजह से उनको घर से निकलकर राजनीति में आना पड़ा’मायावती और अखिलेश के ‘वार’ के बाद प्रियंका गांधी की दो टूक…जब पर्रिकर के एक फैसले ने बचाए थे देश के 49,300 करोड़ रुपयेमायावती के बाद अब अखिलेश यादव का कांग्रेस पर ‘ट्वीट वार’प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर तीखा हमला, चौकीदार तो अमीरों के होते हैंसपा-बसपा को कांग्रेस के ‘रिटर्न गिफ्ट’ पर मायावती की खरी-खरीकेंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने प्रियंका गांधी को लेकर दिया विवादित बयान,देखें वीडियोतो इस वजह से अखिलेश ने अपर्णा को नहीं उतारा चुनावी मैदान में…गांधी खानदान में इंदिरा गांधी के बाद प्रियंका गांधी पहुंची यहाँ, जानेजानें कांग्रेस के सपा-बसपा-RLD गठबंधन के लिए 7 सीट छोड़ने के क्या हैं मायने!मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद कांग्रेस ने सरकार बनाने के लिए ठोका दावा
खबर देश

बीजेपी के लिए चुनाव के लिहाज से आज बहुत अहम दिन,100 प्रत्याशियों की लिस्ट हो सकती है जारी

Share
बीजेपी के लिए चुनाव के लिहाज से आज बहुत अहम दिन,100 प्रत्याशियों की लिस्ट हो सकती है जारी

बीजेपी संसदीय दल की बैठक आज शाम 4 बजे है। इस बैठक के बाद बीजेपी करीब 100 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर सकती है। इस लिस्ट में पहले चरण में वोटिंग वाले सीटों के प्रत्याशियों के अलावा पीएम मोदी के नाम का भी ऐलान हो सकता है। बताया जा रहा है कि आज आने वाली लिस्ट में पीएम मोदी का नाम सबसे ऊपर होगा और इस बार भी वह वाराणसी सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं, बीजेपी बिहार के प्रत्याशियों के नामों का भी ऐलान कर सकती है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से शुक्रवार को सुशील मोदी, नित्यानंद राय और भूपेंद्र यादव की मुलाकात हुई। बीजेपी की कोर ग्रुप की बैठक के बाद कल बिहार NDA 40 सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट पर अंतिम मुहर लगा सकती है। बिहार की 40 सीटों के लिए भाजपा, JDU और LJP के बीच 17-17-6 सीटों का फॉमूर्ला तैयार हुआ है।

दरअसल, पिछली बार 2014 में भाजपा और जेडीयू ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था, लेकिन इस बार समीकरण बदल गया है। नीतीश कुमार के NDA के खेमे में आने के बाद बिहार में उम्मीदवारों की नई बिसात बिछाई जा रही है। पिछले चुनाव में JDU की जीती हुई और भाजपा की हारी सीटों को इस बार JDU को ही दिया गया है। साथ NDA की जीती हुई पांच सीटों को भी जेडीयू के खाते में इस बार जोड़ दिया गया है।

बिहार ही नहीं बीजेपी दूसरे राज्यों की 100 सीटों पर भी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है। हो सकता है कि पीएम मोदी की सीट का भी कल ऐलान हो जाए। फिलहाल पीएम मोदी वाराणसी से सांसद हैं। पिछले दिनों अटकलें लगाई जा रही थी कि पीएम मोदी ओडिशा के पुरी से भी चुनाव मैदान में ताल ठोंक सकते हैं। इस लिस्ट में मोदी के साथ राजनाथ सिंह,गडकरी,सदानंद गौड़ा,राधामोहन सिंह की टिकटों का ऐलान भी हो सकता है।

Tags:

You Might also Like

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

%d bloggers like this: