Type to search

नयी खबर
कॉमेडियन मल्लिका दुआ ने पुलवामा हमले पर दिया विवादित बयान, लोगों ने…जानें शो में सबके सामने ही क्यों रों पड़ी सिंगर नेहा कक्कड़? देखें वीडियोपंजाब विधानसभा में नवजोत सिंह सिद्धू के साथ…,जानेंडॉ शिवानी राय ने मरीजों को दिया नि:शुल्क चिकित्सा परामर्शजानें यहाँ देश और दुनिया में आज के दिन क्या हुआ था?जानें किस-किस शहर के हैं पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानपुलवामा हमले के बाद सामने आई सनसनीखेज जानकारी,आदिल से ऐसे संपर्क में था जैशभारत के बाद अब इस देश ने पाकिस्तान को दी कड़ी चेतावनी, जानेंपुलवामा हमले का मास्टरमाइंड गाजी और कामराम ढेर,जानें कौन है गाजीगृहमंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा फैसला, सुरक्षा बलों के काफिले के दौरान अब…पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट हुई हैकअक्षय कुमार ने भारतीय सेना के लिए बनाया 36,000 करोड़ का प्लान
बिज़नेस

बहुत कम पैसे में करें पोस्ट ऑफिस से ढेरों कमाई, इतने पैसे करें निवेश

Share
बहुत कम पैसे में करें पोस्ट ऑफिस से ढेरों कमाई, इतने पैसे करें निवेश

लोग जब कमाई करने लगते हैं तो वो चाहते हैं कि वो अपने पैसों को ज्यादा से ज्यादा बढ़ा सके जिससे उनका मंथली इनकम ज्यादा हो सके। तो हम आपको पोस्ट ऑफिस के एक ऐसे प्लान के बारे में बताएंगे जहां आप कम पैसे निवेश कर मंथली कमाई कर सकते हैं। पोस्ट ऑफिस के इस स्कीम का फायदा उठाने के लिए आपको बस पोस्ट ऑफिस में खाता खुलवाना होगा जिसके बाद आप मंथली 2737 रुपए तक कमा सकते हैं।

जिस स्कीम के बारे में हम बात कर रहे हैं उसका नाम है पोस्ट ऑफिस मंथली इनवेस्टमेंट स्कीम और इस स्कीम के तहत आपको खाता खुलवाने के लिए सिर्फ 1500 रुपये देने होंगे। इस स्कीम की सबसे खास बात यह है कि, आप एक ही खाते से हर पांच साल बाद इस स्कीम को आगे बढ़ा सकते हैं. यानी कि, आप एक अकाउंट से सालों साल कमाई कर सकते हैं वो भी सिर्फ 1500 रुपये लगाकर।

अब आपको इस स्कीम से जुड़ी चार खास बातों के बारे में बताते हैं। 1. इस स्कीम के तहत पोस्ट ऑफिस में इसे भारत का कोई भी नागरिक खाता खोल सकता है और इसके साथ ही आपकी जमापूंजी हमेशा बरकरार रहती है। 2. बैंक में एफडी खुलवाने से लेकर डेट इंस्टूमेंट से ज्यादा फायदा आपको इस स्कीम के तहत मिलेगा। 3. हर महीने आपको एक निश्चित आय होती रहेगी। 4. जब ये स्कीम पूरी हो जाएगी तो आपको सारे पैसे मिल जाएंगे, लेकिन आप साथ ही अगर चाहे तों उसी पैसे से आगे भी इस स्कीम को बरकरार रख सकते हैं।

Tags:
%d bloggers like this: