सपा-बसपा गठबंधन में कांग्रेस की एंट्री,मिलेंगी इतनी सीटें?

यूपी में लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सपा-बसपा ने अपना गठबंधन तय कर लिया है, जिसकी औपचारिक घोषणा भी हो चुकी है। सपा-बसपा गठबंधन ने शीट शेयरिंग के तहत 38-38 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कह चुके हैं। इसके अलावा दो सीटें सहयोगी दलों के लिए छोड़ी हैं। रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीट पर कांग्रेस के खिलाफ अपने उम्मीदवार नहीं उतारने की फैसला किया है। हालांकि सपा-बसपा किन लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी इसकी अभी औपचारिक घोषणा नहीं हुई है। कांग्रेस के लिए दो सीटें छोड़ने की घोषणा के साथ ही दोनों ने यह भी साफ किया था कि वे कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं करेंगे.

लेकिन अब प्रियंका गांधी की एंट्री के बाद यूपी की राजनीति में एक नया ट्विस्ट देखने को मिल रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सपा और बसपा ने कांग्रेस से गठबंधन पर पुनर्विचार शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस को 14 सीटों का ऑफर भी दे दिया गया है। दूसरी तरफ कांग्रेस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि पार्टी को सपा-बसपा से कम से कम 30 सीटें मिलने की उम्मीद है।



प्रियंका की एंट्री के बाद पिछले दिनों खबर आई थी कि सपा और बसपा दोनों ने ही अपनी रणनीति में बदलाव किया है। खबर थी कि प्रियंका फैक्टर के सीटवार आंकलन और उम्मीदवार की मजबूती के आधार पर सपा-बसपा अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेंगी।

बता दें कि नवनियुक्त कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सोमवार को लखनऊ पहुंच रही हैं।प्रियंका के लखनऊ आगमन को लेकर कांग्रेसियों में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। अमौसी एयरपोर्ट से कांग्रेस मुख्यालय तक प्रियंका गांधी 25 किमी लंबा रोड शो होगा। इस दौरान 28 जगहों पर प्रियंका गांधी का कांग्रेसी स्वागत करेंगे। साथ ही प्रियंका गांधी लालबाग में जनसभा को भी संबोधित करेंगी।

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |