Type to search

खबर राजनीति

अखिलेश यादव समेत मायावती दे सकती हैं कांग्रेस को झटका !

17 दिसंबर को कांग्रेस के तीन भावी मुख्यमंत्री अपने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस ने विपक्षी दल के बहुत सारे बड़े-बड़े नेताओं को न्योता दिया है शामिल होने को लेकिन देखने वाली बात ये होगी की आखिर लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष अपनी ताकत शपथ ग्रहण के जरिए कैसे दिखा पाती है। जानकारी के मुताबिक कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमों मायावती, समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव समेत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी न्योता भेजा है.






पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहले ही साफ कर दिया है कि वो पारिवारिक कारणों की वजह से तीन राज्य में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो सकती हैं. हालांकि उनके प्रतिनिधी जरुर इसका हिस्सा बनेंगे. लेकिन अब खबरें ऐसी भी आ रही है कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मायावती भी इस समारोह का हिस्सा नहीं हो सकते हैं.

मध्यप्रदेश और राजस्थान में मायावती और अखिलेश ने अपना समर्थन कांग्रेस को दिया है लेकिन ऐसे में जब विपक्ष अपनी एकती दिखाने वाली है और यूपी के दो बड़े नेता इसमें शामिल ना हो तो ये कांग्रेस के लिए एक झटका हो सकता है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ये दोनों बड़े नेता इस समारोह का हिस्सा नहीं होंगे. जानकारी के लिए आपको बता दें राजस्थान में अशोक गहलोत जयपुर में शपथ लेंगे, रायपुर में भुपेश सिंह बघेल और भोपाल में कमलनाथ मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *