Type to search

नयी खबर
ट्विटर पर दस्तक देते ही लाखों में पहुंचे फोलोवर्स, लेकिन वो करती हैं सिर्फ इन्हें फोलोकेंद्र की मोदी सरकार ने अर्धसैनिक बलो को दिया ये बड़ा तोहफासलमान को स्टार बनाने वाले प्रोड्यूसर और सूरज बड़जात्या के पिता का हुआ निधनमुलायम सिंह यादव ने किया बेटे अखिलेश और SP-BSP गठबंधन पर बड़ा हमलाकांग्रेस ने कहा- ‘जब जवान शहीद हो रहे थे तब पीएम कॉर्बेट पार्क का भ्रमण कर रहे थे’Kesari Trailer: एकबार फिर से देशभक्ति के जरिए लोगों में जोश पैदा करेंगे अक्षय कुमारICC पर दबाव बनाकर पाकिस्तान को वर्ल्ड कप से बैन करेगी BCCI !श्रीवास्तव से बच्चन कैसे बने अमिताभ ? बिग बी ने किया खुलासाSP-BSP या कांग्रेस ? जयंत चौधरी ने बता दिया वो चुनाव में किसके साथ जाने वाले हैं“द कपिल शर्मा शो” में फिर से दिखेंगे डॉ मशहूर गुलाटी !तो क्या फिल्म ‘भारत’ में पाकिस्तानी कलाकारो के साथ काम करेंगे सलमान ?पुलवामा हमला: पानी की प्यास ने बचा ली CRPF जवान की जान, जानिए
खबर देश

खुशखबरी: दिल्लीवासियों को नये साल पर मिला सबसे बड़ा तोहफा, जानें यहाँ

Share

दिल्लीवासियों के लिए नया साल खुशखबरी लेकर आया है, ये खबर आपको जाम से राहत दिलाएगी। दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन का नवनिर्मित मयूर विहार पॉकेट-1 और लाजपत नगर रूट सोमवार से आम लोगों के लिए खुल गया है। इस रूट पर मेट्रो शुरू होने से आनंद विहार के बाद हजरत निजामुद्दीन दिल्ली में परिवहन का दूसरा बड़ा केंद्र बन जाएगा।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने हरी झंडी दिखाकर सोमवार को इस सेक्शन की शुरुआत की। इस रूट की कुल लंबाई 9.7 KM. है, इसमें 5 मेट्रो स्टेशन हैं। इस रूट के कारण अब यात्री सीधे तौर पर ईस्ट दिल्ली से साउथ दिल्ली तक जुड़ेंगे। इस रूट से अब दिल्ली के आश्रम में जाम से राहत मिलेगी।

मेट्रो स्टेशन पर सरायकाले खां अंतर्राज्यीय बस अड्डा और हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशनों दोनों तरफ प्रवेश और निकास द्वार होंगे।

इस रूट में कुल 5 स्टेशन होंगे:

विनोवापुरी (अंडरग्राउंड)

आश्रम (अंडरग्राउंड)

हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन (अंडरग्राउंड)

मयूर विहार फेज-1 (एलिवेटेड स्टेशन)

मयूर विहार पॉकेट-1 (एलिवेटेड स्टेशन)

बता दें कि नए साल के अवसर पर मेट्रो के समय में काफी बदलाव किया गया है। इस दौरान दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर 31 दिसंबर की रात 9 बजे के बाद निकास बंद हो जाएगा, हालांकि यात्री यहां से मेट्रो पकड़ सकेंगे।

Tags: