मेहुल ने छोड़ी भारतीय नागरिकता, राजनाथ सिंह ने चोकसी को दिया बड़ा झटका

पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपियों में से एक मेहुल चोकसी घोटाला करने के बाद भारत छोड़कर एंटीगा में जाकर शिफ्ट हो गया था। साल 2017 में उसने वहां की नागरिकता ले ली थी। लेकिन 21 जनवरी को जो खबर आए उसपर सभी का ध्यान गया क्योंकि, मेहुल चोकसी ने अब भारतीय नागरिकता छोड़ दी है। ऐसे में ये बातें सामने आ रही है कि, केंद्र सरकार जो दावे कर रही है कि वो भगोड़ों को वापस देश में लेकर आएंगे, तो ये एक झटका हो सकता है।



लेकिन, इसी बीच गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बयान देकरमेहुल चोकसी की खुशी उड़ा दी होगी। दरअसल, गृह मंत्री ने कहा कि, सरकार ने भगोड़े आर्थिक अपराधी बिल को पास किया है, और जो लोग देश में घोटाला करके विदेश में जा छिपे हैं उनको सरकार जरुर वापस लेकर आएगी। उन्होंने आगे कहा कि, इस काम को करने में सरकार को थोड़ा समय जरुर लग सकता है लेकिन, सरकार ऐसा जरुर करेगी।

जानकारी के लिए आपको बता दें, एंटीगा की नागरिकता लेने के बाद मेहुल ने भारतीय नागरिकता छोड़ दी है। मेहुल ने अपने पासपोर्ट Z3396732 को एंटीगा उच्चआयोग में जमा कराया है और भारतीय उच्चआयोग को इस बारे में जानकारी दी है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, मेहुल चोकसी ने नागरिकता छोड़ने के लिए फॉर्म भरा है और उसने अपना पता जौली हॉर्बर रोड डाला है।

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |