Type to search

नयी खबर
Lok Sabha Election 2019 : चुनाव आते ही बिगड़े BJP के इस नेता के बोलआख़िर क्यों दी थी पीएम ने पाक प्रधानमंत्री इमरान खान को शुभकामनासपना चौधरी का ‘यू-टर्न’, कांग्रेस में शामिल होने से किया साफ इनकारप्रियंका गांधी और योगी आदित्यनाथ के बीच ‘ट्वीट वार’World Tuberculosis Day : टी.बी को नज़रअंदाज़ करना पड़ेगा महंगाबेटे अखिलेश ने मुलायम सिंह यादव को दिया जोर का झटका !टिकट कटने पर शत्रुघन सिन्हा का बड़ा बयान- ‘होगा एक्शन का रिएक्शन’दक्षिण भारत की इस सीट से चुनाव लड़ेंगे पीएम मोदी? कांग्रेस की लिस्ट से अटकले तेजLok Sabha Election 2019 : कांग्रेस ने जितिन प्रसाद के सामने रखे विकल्पअखिलेश यादव और आजम खान की उम्मीदवारी का हुआ ऐलान, इन सीटों से लड़ेंगे चुनावLok Sabha Election 2019 : जाने, बीजेपी की 4 और 5 लिस्ट में कौन से नाम शामिललम्बे इंतज़ार के बाद सपना चौधरी हुई कांग्रेस में शामिल
खबर राजनीति

शिवपाल सिंह का भाई मुलायम सिंह से मोह भंग, पोस्टर में नहीं दी जगह!

Share

सपा छोड़कर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) का गठन करने वाले शिवपाल सिंह यादव आज राजधानी लखनऊ के रमाबाई अम्बेडकर मैदान में जनाक्रोश रैली में अपना ताकत का प्रदर्शन करेंगे। शिवपाल सिंह यादव का दावा है कि इस रैली में 2-3 लाख लोग एकत्र होंगे। लेकिन इन 2-3 लाख में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव नहीं होंगे।

बता दें शिवपाल सिंह यादव ने 22 नवंबर को मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर इटावा के सैफई में बड़ा कार्यक्रम रखा था। इसमें मुलायम सिंह यादव नहीं पहुंचे थे। इसके बाद से ही दोनों भाइयों में कुछ तल्खी बढऩे लगी थी। इसी बीच कल फीरोजाबाद में मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव तथा रामगोपाल यादव के साथ मंच साझा किया। जनसभा को संबोधित करने के बाद ही सपा के कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटने को कहा था। शिवपाल सिंह यादव ने इसके बाद से अपनी अलग तैयारी शुरू की दी।

शिवपाल अपनी नई पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की जनाक्रोश रैली कल लखनऊ में कर रहे हैं। रैली में शिवपाल सिंह यादव सभी को निमंत्रण दे रहे हैं लेकिन अपने भाई मुलायम सिंह यादव को बुलावा नहीं भेजा। शिवपाल यादव ने मुलायम सिंह यादव को इस रैली का निमंत्रण ही नहीं दिया है। अब पार्टी का कहना है मुलायम सिंह यादव मुखिया हैं, वो चाहे तो आ सकते हैं लेकिन बुलावा नहीं भेजा गया है।

इस बात की चर्चा जोरों पर है कि मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव शिवपाल के साथ मंच साझा कर सकती हैं। पहले भी कई मौकों पर अपर्णा यादव शिवपाल सिंह यादव के साथ मंच साझा करती दिखी हैं। कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि अपर्णा यादव शिवपाल की पार्टी की तरफ से चुनाव भी लड़ सकती हैं।

शिवपाल की रैली को लेकर समर्थकों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। रैली को ऐतिहासिक बनाने को लेकर पोस्टरों और बैनरों से लखनऊ के चौराहे पटे हुये हैं। यहां दिलचस्प है कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तस्वीर को ज्यादातर बैनरों पोस्टरों पर जगह नहीं दी गई है जबकि शिवपाल अपनी लगभग हर सभा में ‘मुलायम’ को पार्टी का सर्वेसर्वा बताने का दावा करते रहे हैं।

Tags:

You Might also Like

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

%d bloggers like this: