Type to search

खबर राजनीति

पत्रकार ने नेताजी से पुछा अखिलेश और शिवपाल के बारे में सवाल तो मुलायम ने हाथ जोड़कर…

समाजवादी पार्टी के सबसे वरिष्ठ नेता और सपा की नीव रखने वाले मुलायम सिंह यादव अब पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक हैं। सपा के अंदर काफी पहले से आपसी मतभेद की खबरें आ रही थी और चाचा शिवपाल और भतीजे अखिलेश के बीच कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा थी। बात इतनी ज्यादा बढ़ गई कि शिवपाल यादव ने अपनी एक अलग पार्टी बना ली और सपा से उन्होंने दूरी बना ली।



समाजवादी पार्टी के अब मुखियां हैं अखिलेश यादव और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री आने वाले चुनावों को लेकर कई तरह की रणनीति में जुटे हुए हैं। लेकिन मुलायम सिंह यादव को अक्सर कबी सपा के मंच पर देखा जाता है तो कभी भाई शिवपाल की पार्टी के मंच पर। इसी कड़ी में जब मुलायम वाराणसी पहुंचे तो पत्रकारों ने उनसे कई तरह के सवाल पुछे लेकिन सभी सवालों के जवाब में मुलायम का तरीका एक जैसा ही थी।




दरअसल अपने पारिवारिक पंडित वैद्द शिवकुमार शास्त्री के तेरहवीं में शामिल होने पहुंचे सपा के पूर्व अध्यक्ष तो पत्रकारों ने उनसे उनके राजनीतिक करियर से लेकर शिवपाल और अखिलेश के बारे में भी सवाल किया। एक पत्रकार ने पुछा, कभी आप अखिलेश के साथ दिखते हैं और कभी शिवपाल के साथ तो ऐसे में क्या राजनीतिक गणित है ? इसपर मुलायम ने हाथ जोड़ते हुए सिर्फ इतना कहा कि परिवार एक है। हालांकि इसके बाद के सारे सवालों के जवाब में मुलायम हाथ जोड़कर ही जवाब देते रहें।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *