सुनंदा पुष्कर मर्डर मिस्ट्री में नया मोड़ , चार साल बाद चौका देने वाला खुलासा…

नई दिल्ली :  ये कहानी 4 साल पहले शुरु हुई थी जब एक जानें माने शख्स वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरुर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत हो गई थी। लेकिन 4 साल बाद इस केस में नया ट्विस्ट सामने आया है । दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ये खुलासा किया है कि कांग्रेस सांसद शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर ने खुदकुशी नहीं की थी, बल्कि उनकी हत्या हुई थी । जानकारी के मुताबिक, सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले की जांच में शामिल एसडीएम और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी यह दावा किया है।
बता दें कि सुनंदा की मौत के मामले की प्रथम जांच रिपोर्ट तत्कालीन डीसीपी बीएस जयसवाल ने तैयार की थी। बताया गया है कि इस रिपोर्ट में एसडीएम वसंत विहार आलोक शर्मा ने साफ लिखा था कि होटल लीला में स्पॉट का जायजा लेने के बाद इसमे कोई दोराय नहीं है कि सुनंदा ने खुदकुशी नहीं की थी। यह भी बताना जरूरी है कि पहले पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी सुनंदा की मौत की वजह जहर बताई गई थी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट (PM) के मुताबिक, सुनंदा पुष्कर को एल्प्राजोलाम जहर का डोज दिया गया था। सुनंदा के शरीर पर मिले सभी जख्म जबरन दिए गए। यह भी हैरानी की बात है कि ये जख्म इंजेक्शन मार्क को छोड़कर मौत की वजह नहीं बन सकते और उनके शरीर पर ये जख्म हाथापाई के दौरान आए ।

यहां पर बता दें कि चार साल पहले 17 जनवरी, 2014 को दिल्ली के लीला पैलेस होटल के एक कमरे में कांग्रेस सांसद शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर का शव संदिग्ध हालत में मिला था। यह अलग बात है कि सुनंदा की मौत के चार साल बीत जाने के बाद भी दिल्ली पुलिस अब तक इस मामले किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाई है । एक जनवरी 1962 जन्मीं सुनंदा पुष्कर मूलरूप से भारत-प्रशासित कश्मीर के सोपोर की रहने वाली थीं। उनके पिता पीएन दास भारतीय सेना में वरिष्ठ अधिकारी थे। अगस्त 2010 में सुनंदा ने कांग्रेस नेता शशि थरूर से शादी की थी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *