Type to search

नयी खबर
भारतीय सेना के खिलाफ पोस्ट करना गुवाहाटी प्रोफेसर को पड़ा भारी, कॉलेज से निलंबितजापान ने भारत के लिए तोड़ी अपनी वर्षों पुरानी कसम, जानिएभारत का पाकिस्तान के साथ हुआ युद्द तो ये देश देंगे साथ?कश्मीर के वो 6 युवा जिनको देश करता है सलाम, पीएम मोदी भी कर चुके हैं तारीफSBI ने एक बार फिर अपने ग्राहकों के लिए जारी की ये चेतावनी,कहा-इन नंबरों…पुलवामा आंतकी हमले के बाद यूएस ने भारत को दि जवाबी कार्रवाई की सहमति, कही बड़ी बातभारत ने पाकिस्तान पर इस तरह की सर्जिकल स्ट्राइक! जानेंअब ये उद्योगपति आगे आया पुलवामा शहीद जवानों के परिवार की मदद के लिए,जानेंपुलवामा हमला: T-Series ने पाकिस्तानी सिंगर को दिया बड़ा झटका, कर दिया ‘Unlist’Best Toilet Paper In The World में पाकिस्तान का झंड़ाजवान के अंतिम संस्कार के दौरान हंसते दिखे साक्षी महाराज, लोगों ने लगाई लताड़भारत से डरा पाकिस्तान, खौफ में कर रहा है ये काम!
खेल

वनडे में भारतीय टीम की शर्मनाक हार, न्यूजीलैंड ने जीता मैच

Share
वनडे में भारतीय टीम की शर्मनाक हार न्यूजीलैंड ने जीता मैच

कीवी गेंदबाजों ट्रेंट बोल्ट और कॉलिन डि ग्रैंडहोम की तूफानी गेंदबाजी से भारतीय टीम पस्त हो गई। न्यूजीलैंड ने चौथे वनडे मैच में गुरुवार को हेमिल्टन में भारत को आठ विकेट से करारी शिकस्त देकर पांच मैचों की सीरीज में पहली जीत दर्ज की और घर में अपनी प्रतिष्ठा बचा ली। इस हार के बावजूद इंडिया ने सीरीज में 3-1 की बढ़त बना रखी है। सीरीज का पांचवां और अंतिम मैच तीन फरवरी को वेलिंगटन में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड ने 212 गेंदें शेष रहते जीत दर्ज की, जो गेंद शेष रहने के लिहाज से भारत की सबसे बड़ी हार है। इससे पहले अगस्त 2010 में दांबुला में भारत को श्रीलंका ने 209 गेंदें शेष रहते हराया था।

मैन ऑफ द मैच बोल्ट ने लगातार 10 ओवर गेंदबाजी करते हुए 21 रन देकर 5, जबकि ग्रैंडहोम ने 26 रन देकर 3 विकेट चटकाए और इंडियन टीम 30.5 ओवरों में 92 रनों पर ढेर हो गई।

इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 14.4 ओवर में दो विकेट पर 93 रन बनाकर बेहद आसान जीत दर्ज की। सलामी बल्लेबाज हेनरी निकोल्स (नाबाद 30) और रॉस टेलर (नाबाद 37) ने तीसरे विकेट के लिए 54 रनों की अटूट साझेदारी की।

बता दें टीम इंडिया का कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को नहीं छू पाया। दसवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे युजवेंद्र चहल ने सर्वाधिक नाबाद 18 रन बनाए। उनके अलावा हार्दिक पंड्या (16), कुलदीप यादव (15) और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (13) ही दोहरे अंक तक पहुंच पाए। पदार्पण कर रहे युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने 9 रन बनाए।

एकदिवसीय मैच में भारत का न्यूनतम स्कोर 54 रन है, जो उसने शारजाह में 2000 में श्रीलंका के खिलाफ बनाया था।

Tags:

You Might also Like

%d bloggers like this: