Type to search

खबर देश

नोएडा पुलिस का फरमान अब पार्को में नहीं पढ़ी जा सकेगी नमाज

राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में पुलिस ने नमाज पढ़ने को लेकर एक फरमान जारी किया है। नोएडा पुलिस ने पार्क में नमाज को लेकर एक कंपनी को नोटिस जारी किया है। नोएडा पुलिस ने नोटिस में कहा है कि अगर नमाज पर रोक नहीं लगाई गई तो कंपनी को इसके लिए जिम्मेदार माना जायेगा। नोएडा सेक्टर 58 के SHO की ओर से जारी किए गए पत्र में ये बात कही गई है।






नोएडा पुलिस का कहना है कि अगर पार्क में किसी भी तरह का धार्मिक आयोजन करना है तो अथॉरिटी से इजाजत लेनी होगी। नोएडा SSP डॉ अजयपाल शर्मा ने बताया कि कई लोगों ने पार्क में प्रार्थना की इजाजत मांगी थी, लेकिन सिटी मैजिस्ट्रेट ऑफिस से इजाजत नहीं दी गई। बावजूद इसके लोग वहां पहुंचकर नमाज पढ़ते देखे गए। सभी कंपनियों को नोटिस भेजकर यह जानकारी दे दी गई थी और यह रोक किसी धर्म विशेष के लिए नहीं है।

अथॉरिटी के इस पार्क में आसपास की कंपनियों के कर्मचारी पहुंचते हैं। दोपहर के समय नमाज पढ़ने के लिए इन कंपनियों से काफी लोग पहुंचते हैं। नोएडा पुलिस का कहना है कि यह कदम इसलिए उठाया गया है ताकि 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले किसी तरह का सांप्रदायिक तनाव न पनपे और सौहार्द बना रहे। एसएसपी शर्मा ने कहा कि पुलिस को उम्मीद है कि सौहार्द कायम रखने में लोग गौतमबुद्ध नगर पुलिस का साथ देंगे।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *